बारां को 5 नई एम्बुलेंस की सौगात, ग्रामीण क्षेत्र को मिलेगी राहत
Advertisement

बारां को 5 नई एम्बुलेंस की सौगात, ग्रामीण क्षेत्र को मिलेगी राहत

बारां विधायक कोष से उपलब्ध हुई पांच एम्बुलेंस को शनिवार शाम को स्वास्थ्य भवन से विधिवत हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. उक्त एम्बूलेंस बारां व अटरु ब्लॉक को उपलब्ध करवाई गई है.

बारां को 5 नई एम्बुलेंस की सौगात, ग्रामीण क्षेत्र को मिलेगी राहत

Baran: बारां विधायक कोष से उपलब्ध हुई पांच एम्बुलेंस को शनिवार शाम को स्वास्थ्य भवन से विधिवत हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. उक्त एम्बुलेंस बारां व अटरु ब्लॉक को उपलब्ध करवाई गई है.

सीएमएचओ डॉ. संपतराज नागर ने बताया कि विधायक पानाचंद मेघवाल ने विधायक कोष से 5 एम्बुलेंस चिकित्सा विभाग को उपलब्ध करवाई गई है. जिसमें 2 मोबाइल मेडिकल वैन जिसकी लागत 27-27 लाख है. वह बारां और अटरु ब्लॉक के लिए दी गई है. वहीं एक एक पीएचसी कुंजेड, पीएचसी सकतपुर, पीएचसी आटोन को उपलब्ध करवाई गई है. जिससे ग्रामीण क्षेत्र में चिकित्सा सुविधा में लाभ मिल सकेगा और लोगों को अपने घर के पास ही जांच और दवाइयां उपलब्ध हो सकेगी. साथ ही एलईडी से विभागीय योजनाओं का प्रचार प्रसार हो सकेगा.

यह भी पढ़ें-केंद्रीय मंत्री शेखावत ने ट्वीट कर सीएम गहलोत पर किया पलटवार, बताया-'झूठा'

स्वाथ्य भवन से जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया और विधायक पानाचंद मेघवाल ने एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान जिला प्रमुख जैन ने कहा कि सरकार चिकित्सा के क्षेत्र में आमजन को हर संभव सुविधा उपलब्ध करवाने को कृत संकल्पित है. इन एम्बुलेंस से ग्रामीण चिकित्सा क्षेत्र में और अधिक सुविधा लोगों को मिल सकेगी.

वहीं विधायक मेघवाल ने कहा कि आमजन को बेहतर चिकित्सा सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए ही यह उन्होंने अपने कोष से उपलब्ध करवाई है. इस मौके पर नगरपरिषद उपसभापति नरेश गोयल, सीएमएचओ डॉ. संपतराज नागर, आरचीएचओ डॉ. जगदीश कुशवाह,डिप्टी सीएमएचओ डॉ. अकबर अली बोहरा, बीसीएमओ डॉ. अरविंद नागर, डॉ. भारती, डॉ. खुमान सिंह आदि मौजूद रहे.

Reporter- Ram Mehta

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news