बारां में जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता आयोजित, खिलाड़ियों में जमकर दिखा उत्साह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1472402

बारां में जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता आयोजित, खिलाड़ियों में जमकर दिखा उत्साह

राजस्थान में बारां के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कोटा रोड के तत्वावधान में चल रही शिक्षा विभाग की 66वीं जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता 17 वर्ग 19 आयु वर्ग में दूसरे दिन सोमवार को अपनी अपनी स्पर्धाओं में जीत कर मेडल प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों के चेहरे खुशी से दमक उठे.

बारां में जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता आयोजित, खिलाड़ियों में जमकर दिखा उत्साह

Baran News: बारां के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कोटा रोड के तत्वावधान में चल रही शिक्षा विभाग की 66वीं जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता 17 वर्ग 19 आयु वर्ग में दूसरे दिन सोमवार को अपनी अपनी स्पर्धाओं में जीत कर मेडल प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों के चेहरे खुशी से दमक उठे.

मीडिया प्रभारी प्रद्युम्न गौतम ने बताया कि खेल संकुल में आयोजित प्रतियोगिता के दूसरे दिन विजेता रहे विजेताओ को स्पर्धा समाप्ति के पश्चात पुरस्कृत किया गया. इस अवसर पर विजेताओं को मैडल प्रदान करते हुए अपर जिला न्यायाधीश राजेश मीणा ने कहा कि खेलों में जीत हासिल नहीं कर पाने वाले खिलाड़ी हताश न हों. जीत के लिए कोई भी प्रयास अंतिम नहीं होता, हमेशा कोशिश करते रहें. उप वन संरक्षक दीपक गुप्ता, रनर्स क्लब के मनोज जैन और प्रधानाचार्य राधेश्याम मीणा ने भी विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत करते हुए हौसला बढ़ाया.

यह भी पढे़ं- Baran: अंता में चारागाह भूमि पर दबंगों का अवैध कब्जा, कोई बेंच रहा तो किसी ने उगा दी फसल

विद्यालय के खेल प्रभारी सुनील शर्मा ने बताया कि दूसरे दिन हुए मुकाबलों में छात्र 19 वर्ष जैवलिन में दिनेश कुमार लिसाडिया प्रथम, दिलखुश मीणा छबड़ा द्वितीय रहे, वहीं 1500 मीटर दौड़ में हरनावदा के पिंटू भील ने प्रथम स्थान और सारथल के रामविलास ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया. इसी तरह 3000 मीटर दौड़ में हरनावदा के बिंदु प्रथम और बड़गांव विद्यालय के कमल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया. गोला फेंक में झरखेडी छबड़ा के मोनू मीना प्रथम और सुभाष स्कूल सीसवाली के आदिल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया. शारीरिक शिक्षक दीप्ति मदान ने बताया की छात्रा 17 वर्ष लंबी कूद में मेहराज गुर्जर बालिका भंवरगढ़ प्रथम और प्रिया सुमन भटवाडा द्वितीय रही. 

भाला फेंक में हरनावदा की शिवानी ने प्रथम स्थान और दीक्षा छिनोद ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया, जबकि 1500 मीटर दौड़ में शिवानी हरनावदा ने प्रथम स्थान और हरनावदा की गायत्री ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया. गोला फेंक में नेराज गुर्जर महात्मा गांधी भंवरगढ़ ने प्रथम और कोमल शर्मा भटवाड़ा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया. शारीरिक शिक्षिका सपना अवस्थी ने बताया कि छात्रा 19 वर्ष लंबी कूद में कोयला की सोनिका सेन प्रथम और मनीषा डोली हरनावदा द्वितीय, भाला फेंक में हरनावदा की प्रियंका गुर्जर प्रथम और मेघा मीणा हरनावदा द्वितीय रही. 

यह भी पढे़ं- भाई नहीं कर पाया दुष्कर्म तो घोंट डाला बहन का गला, बोला- किसी को बताना नहीं था

बालिका वर्ग 1500 मीटर दौड़ में मऊ की अर्चना प्रथम और कोयला की लक्ष्मी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया. शॉटपुट में भटवाड़ा की मोनिका सुमन प्रथम हरनावदा की प्रियंका गुर्जर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया. शारीरिक शिक्षिका ऋचा वर्मा ने बताया कि छात्र 17 वर्ष लंबी कूद में छबड़ा के अजय राव ने प्रथम, खेडलीगंज अटरू के अनिकेत ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया. भाला फेंक में छबड़ा के राजेश प्रथम स्थान पर रहे वहीं बिलासगढ़ के कन्हैयालाल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया. छात्र वर्ग में 1500 मीटर दौड़ में छबड़ा के राकेश ने प्रथम स्थान व गोलू बापचा ने दितीय स्थान बनाया, जबकि 3000 मीटर दौड़ में छबड़ा के राकेश ने प्रथम व छबड़ा के ही नितिन ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया. गोला फेंक में भटवाड़ा के पवन ने प्रथम स्थान व छबड़ा के शिवपाल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया.

कल होगी समाप्त
आयोजक विद्यालय के संस्था प्रधान राधेश्याम मीणा ने बताया कि प्रतियोगिता का समापन 7 दिसंबर को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित किया जाएगा. जनरल रेफरी नोर्तमल मालव और  चन्द्र प्रकाश मेहता ने बताया कि प्रतियोगिता के आधार पर जिले की टीमों का चयन किया जाएगा जो राज्य स्तर पर बारां जिले का प्रतिनिधित्व करेंगी.

Reporter- Ram Mehta

Trending news