बाड़मेर: NHAI अधिकारियों ने हाईवे की सर्विस लाइन पर जलभराव की स्थिति का लिया जायजा
Advertisement

बाड़मेर: NHAI अधिकारियों ने हाईवे की सर्विस लाइन पर जलभराव की स्थिति का लिया जायजा

Barmer News: धोरीमन्ना कस्बे में ब्रिज बनने के बाद एनएचएआई (NHAI) की ओर से बरसाती पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं होने के चलते मामूली बारिश से ही लोगों के लिए मुसीबत बन गई है.

बाड़मेर: NHAI अधिकारियों ने हाईवे की सर्विस लाइन पर जलभराव की स्थिति का लिया जायजा

Barmer News: धोरीमन्ना कस्बे में ब्रिज बनने के बाद एनएचएआई (NHAI) की ओर से बरसाती पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं होने के चलते मामूली बारिश से ही लोगों के लिए मुसीबत बन गई है. जगह-जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है जिसके चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जगह-जगह जलभराव के चलते सर्विस रोड पूरी तरह से तालाब में तब्दील हो गई है. जगह-जगह गड्ढे हादसों को न्योता दे रहे हैं. बार-बार ग्रामीणों द्वारा एनएचएआई अधिकारियों को जलभराव की समस्या से निजात दिलाने की मांग की जा रही है.

लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है कुछ दिन पहले बिपरजॉय तूफान के चलते भारी बारिश के कारण ब्रिज से आगे पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने के चलते कई दुकानों और घरों में पानी घुस गया. जिसके चलते स्थानीय लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ा. संभागीय आयुक्त कैलाश चंद्र मीणा ने मौके पर पहुंचकर एनएचएआई अधिकारियों को पानी निकासी के लिए हाईवे को क्रॉस कर पाइप डालने व वर्षों से कचरे से डटी पड़ी ड्रेन की साफसफाई के निर्देश दिए.

दो हफ्ते बीतने के बाद भी काम शुरू नहीं किया गया. गुरुवार देर शाम हुई भारी बारिश के चलते एक बार फिर जलभराव हो गया जिसके चलते लोगों को आवाजाही में परेशानियां उठानी पड़ी. शिकायत के बाद एनएचएआई अधिकारी दिग्विजय सिंह मौके पर पहुंचे और 7 दिनों के भीतर समस्या समाधान का आश्वासन दिया. लेकिन लोगों का कहना है वर्ष 2017 के दौरान एनएचएआई ने लापरवाही से पानी निकासी के लिए पूर्व में सड़क के नीचे से बने अंडरपास को बंद कर दिया गया.

जिस कारण लगातार यह समस्या देखने को मिल रही है. लोगों का कहना है कि एनएचएआई की लापरवाही का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है. इतना ही नहीं सर्विस रोड के दोनों तरफ पानी निकासी के लिए बनाई गई. ड्रेन कई जगहों पर कूड़े कचरे से भरे पड़े है और कई जगहों पर तो क्षतिग्रस्त भी हो चुके है लेकिन 7 वर्ष बीत जाने के बाद भी आज दिन तक साफ सफाई नहीं हो पाई है. जिस कारण सर्विस रोड का पानी भी पास नहीं हो पा रहा.

ये भी पढ़ें- मेयर मुनेश गुर्जर ने दिया एक माह का वेतन, डॉक्टर बनने का 'लक्ष्य' होगा पूरा, आर्थिक मदद की लगाई थी गुहार

लोगों ने एनएचएआई अधिकारियों को समस्या को लेकर खरी-खरी सुनाते हुए पानी निकासी के लिए ठोस प्रबंध करने, सर्विस रोड की साफ-सफाई व पानी निकासी के लिए ड्रेन की सफाई व ब्रिज पर लगी रोड लाइटों को सही करवा कर आमजन को राहत प्रदान कराने की मांग की. ज़ी मीडिया से बातचीत के दौरान एनएचएआई अधिकारी दिग्विजय सिंह ने 7 दिनों में समस्या समाधान का भरोसा दिलाया है.

 

Trending news