Barmer News: आरोपी हिरणों का शिकार कर ग्रेनाइट माइंसों व होटलो पर करते थे मांस की सप्लाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2382474

Barmer News: आरोपी हिरणों का शिकार कर ग्रेनाइट माइंसों व होटलो पर करते थे मांस की सप्लाई

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर जिले के चौहटन थाना क्षेत्र के शेरपुरा में आरोपी लोगों की डिमांड पर हिरणों का शिकार कर बड़ी मात्रा में हिरण के मांस की सप्लाई करते थे. 

Barmer News

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर जिले के चौहटन थाना क्षेत्र के शेरपुरा में हिरण शिकार मामले को लेकर वन विभाग व पुलिस की टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने हिरणों का शिकार कर माइंस व होटलों पर मांस सप्लाई करने वाली गैंग के आधा दर्जन से अधिक सदस्यों को दस्तयाब किया है, जिनसे पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. इसमें आरोपी लोगों की डिमांड पर हिरणों का शिकार कर बड़ी मात्रा में हिरण के मांस की सप्लाई करते थे. 

यह भी पढ़ेंः क्या आपको पता है खाटू श्याम जी की तस्वीर किस दिशा नें लगानी चाहिए?

शेरपुर में सोमवार को हुए करीब एक दर्जन हिरण शिकार मामले में शिकारीयों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की मांग को लेकर मौके पर ग्रामीणों व वन्य जीव प्रेमियों का लगातार धरना प्रदर्शन जारी है. शिकार मामले में आरोपियों को पकड़ने के लिए वन विभाग व पुलिस की अलग-अलग टीम ने कार्रवाई करते हुए हिरणों का शिकार कर मांस की सप्लाई करने वाली गैंग के सरगना सहित कई सदस्यों को पकड़ा. बाड़मेर वन विभाग डीएफओ सविता दहिया ने बताया कि इस पूरे मामले में मांगता निवासी आईदान राम हिरणों का शिकार कर मांस सप्लाई करने की गैंग चलता है. 

गैंग के मुख्य सरगना आईदान राम ने पुलिस व वन विभाग की प्रारंभिक पूछताछ में बताया मांगता क्षेत्र में ग्रेनाइट माइंसों व होटलों डिमांड के अनुसार स्थानीय लोगों को पैसों का लालच देकर हिरणों का शिकार करवाता है. उसके बाद 200 रुपये प्रति किलो के हिसाब से हिरणों का मांस सप्लाई करता है. अब तक की पूछताछ में पिछले डेढ़ साल से यह गैंग चला रहा था. आरोपी ने अपने घर के पास बड़ी मात्रा में करने के मृत हिरणों के अवशेष जमीन में छुपाने की भी बात स्वीकार की है. पुलिस व वन विभाग की टीम लगातार गैंग के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए दबिशें दे रही है. वहीं पकड़े गए आरोपियों को गिरफ्तार कर वन विभाग की टीम आज न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लेगी. 

यह भी पढ़ेंः Weather Update: राजस्थान में मानसून का कहर ! 25 जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट

डीएफओ सविता दरिया ने बताया कि वन्य जीव प्रेमियों व ग्रामीणों अभी धरने पर डटे हुए हैं. पुलिस व वन विभाग की अब तक की कार्रवाई से ग्रामीण व वन्य जीव प्रेमी संतुष्ट है. वन्य जीव प्रेमियों व ग्रामीणों से हिरणों के शवों का समय पर पोस्टमार्टम कराने में सहयोग करने की अपील की है. 

बाड़मेर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जसाराम बॉस ने बताया हिरण शिकार की घटना के बाद से ही लगातार वन्य जीव प्रेमियों व स्थानीय लोगों में आक्रोश के माहौल को देखते हुए पुलिस की अलग-अलग टीमों ने वन विभाग के साथ मिलकर पकड़े गए आरोपियों से गहन पूछताछ में जुटी हुई है. जल्द ही इस पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा. 

Trending news