बाड़मेर के महाराणा प्रताप आवासीय कॉलोनी के 7 भूखंडों की हई नीलामी, 2.8 करोड़ हुआ इकट्ठा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1751376

बाड़मेर के महाराणा प्रताप आवासीय कॉलोनी के 7 भूखंडों की हई नीलामी, 2.8 करोड़ हुआ इकट्ठा

Barmer News: बाड़मेर शहर के गडरा रोड स्थित नगर परिषद की महाराणा प्रताप आवासीय कॉलोनी के भूखंडों की आज ओपन बोली के माध्यम से नीलामी प्रक्रिया का आयोजन किया गया. नगर परिषद सभापति दिलीप माली और आयुक्त योगेश आचार्य के निर्देशन में इस नीलामी प्रक्रिया में 7 भूखंडों की नीलामी की गई.

 

बाड़मेर के महाराणा प्रताप आवासीय कॉलोनी के 7 भूखंडों की हई नीलामी, 2.8 करोड़ हुआ इकट्ठा

Barmer: बाड़मेर शहर के गडरा रोड स्थित नगर परिषद की महाराणा प्रताप आवासीय कॉलोनी के भूखंडों की आज ओपन बोली के माध्यम से नीलामी प्रक्रिया का आयोजन किया गया. नगर परिषद सभापति दिलीप माली और आयुक्त योगेश आचार्य के निर्देशन में इस नीलामी प्रक्रिया में 7 भूखंडों की नीलामी की गई. जिससे नगर परिषद को 2.8 करोड़ का राजस्व प्राप्त हुआ है. नीलामी प्रक्रिया के दौरान लोगों में भूखंड खरीदने को लेकर होड़ नजर आई.

महाराणा प्रताप आवासीय कॉलोनी में हुई नीलामी

महाराणा प्रताप आवासीय कॉलोनी में कुल 57 भूखंड ओपन बोली के जरिए नीलाम किए जाएंगे जिसमें से आज प्रथम चरण में 7 भूखंड नीलाम हुए हैं वही 26 व 27 तारीख को अन्य भूखंडों की नीलामी होगी. भूखंडों की नीलामी प्रक्रिया के दौरान ए ब्लॉक की नीलामी होने के बाद भी ब्लॉक की नीलामी के दौरान लोगों ने बोली में पुल बांधने शुरू कर दिए जिससे नगर परिषद को राजस्व का नुकसान होने की संभावना होने के मद्देनजर B3 से B16 भूखण्डों की बोली को स्थगित कर दिया गया. जो आगामी 6 जुलाई व 7 जुलाई को बोली के जरिए वापस नीलामी प्रक्रिया शुरू की जाएगी. 

नगर परिषद की नीलामी में लोगों ने लगाई बोली

नीलामी प्रक्रिया में आज सैकड़ों की संख्या में लोग बोली लगाने के लिए पहुंचे. पर लोगों के हाथों में नोटों की गड्डियां लिए हुए होड़ मची हुई नजर आई. नगर परिषद के अधिकारियों व कर्मचारियों ने नीलामी में आई लोगों की भीड़ को समझाइस कर शांत करवाया और उसके बाद नीलामी की बोली प्रक्रिया शुरू हुई. इस दौरान नगर परिषद सभापति दिलीप पाली नगर परिषद आयुक्त योगेश आचार्य उपसभापति सुल्तान सिंह देवड़ा सहित नगर परिषद के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें...

महाभारत के डायलॉग्स पर भी हुआ था बवाल, Adipurush विवाद के बीच बोले गजेंद्र चौहान- भारत सरकार...

Trending news