बाड़मेर में अवैध गैस रिफिलिंग पर रसद विभाग का छापा, 14 घरेलू गैस सिलेंडर बरामद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1673784

बाड़मेर में अवैध गैस रिफिलिंग पर रसद विभाग का छापा, 14 घरेलू गैस सिलेंडर बरामद

बाड़मेर न्यूज: बाड़मेर में अवैध गैस रिफिलिंग पर रसद विभाग ने छापा मारा है. इस कार्रवाई के तहत 14 घरेलू गैस सिलेंडर बरामद किए गए हैं. मामले की जांच की जा रही है.

 

बाड़मेर में अवैध गैस रिफिलिंग पर रसद विभाग का छापा, 14 घरेलू गैस सिलेंडर बरामद

Barmer: बाड़मेर शहर में अवैध रूप से गैस रिफिलिंग व घरेलू गैस दुरुपयोग का गोरखधंधा बड़े स्तर पर फल फूल रहा है. घरेलू गैस का दुरुपयोग कर अवैध रूप से सिलेंडर में गैस रिफिलिंग करने के खिलाफ रसद विभाग ने कार्रवाई करते हुए 14 घरेलू गैस सिलेंडर बरामद किए हैं. घरेलू गैस सिलेंडर का दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ अब रसद विभाग कानूनी कार्रवाई शुरू की है.

बाड़मेर जिला रसद अधिकारी कंवराराम ने बताया कि जिला कलेक्टर ने घरेलू गैस सिलेंडर के दुरुपयोग को रोकने के लिए निर्देश दिए थे. जिस पर बाड़मेर शहर के सिणधरी रोड़ स्थित गोसाई गैस सर्विस पर दबिश दी जहां पर लंबे समय से घरेलू गैस सिलेंडर से गैस सिलेंडर में अवैध रूप से रिफिलिंग की जा रहा थी. रसद विभाग ने पुलिस जाब्ते के साथ गोसाई गैस सर्विस से 14 घरेलू गैस सिलेंडर अवैध रूप से रिफलिंग करने के लिए नोजल व अन्य रिफलिंग उपकरण बरामद किये हैं.

रसद विभाग की टीम ने पिकअप गाड़ी के साथ जब्त घरेलू गैस सिलेंडर व रिफिलिंग के उपकरणों को रीको थाने ले जाकर थाने परिसर में रखवाया है. कानूनी कागजी कार्रवाई के बाद गैस सिलेंडर को संबंधित गैस एजेंसी को सुपुर्द किया जाएगा.

जिला रसद अधिकारी कंवरा राम ने बताया कि कुछ सिलेंडर पिकअप गाड़ी में रखे हुए थे और कुछ मकान में रखे हुए थे. जिनमें से 10 सिलेंडर गैस से भरे हुए पाये गये. वहीं 4 घरेलू सिलेंडर खाली है. घरेलू गैस दुरुपयोग का प्रकरण दर्ज कर पूरे मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है. वहीं जिला रसद अधिकारी ने आमजन से भी घरेलू गैस दुरुपयोग व अवैध रिफिलिंग से होने वाले हादसों को रोकने के लिए घरेलू गैस के दुरुपयोग की सूचना तुरंत रसद विभाग को देने की अपील की है.

ये भी पढ़ें- UP Board result 2023: हां दिल में छेद था हौसलों में नहीं, यूपी हाई स्कूल में लगी 9वीं रैंक तो सबने कहा वाह..

यह भी पढ़ें- जमीन में लोट-लोट कर सबके सामने नागिन डांस करने लगी नई भाभी, घरवालों के रोकने से भी न रुकी

Trending news