बॉर्डर इलाके में BSF का सिविक प्रोग्राम, सुरक्षा के साथ सामाजिक सरोकार भी निभा रही फौज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1111872

बॉर्डर इलाके में BSF का सिविक प्रोग्राम, सुरक्षा के साथ सामाजिक सरोकार भी निभा रही फौज

सीमा सुरक्षा बल सीमान्त क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को तराशने और प्रोत्साहित करने के साथ ही बॉर्डर इलाके के लोगों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिये सिविक एक्शन के तहत कई कार्यक्रम चला रही है.

बॉर्डर इलाके में BSF का सिविक प्रोग्राम, सुरक्षा के साथ सामाजिक सरोकार भी निभा रही फौज

Barmer: देश की सुरक्षा के साथ साथ सामाजिक सरोकार निभाना भी बीएसएफ की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है. सीमा सुरक्षा बल सीमान्त क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को तराशने और प्रोत्साहित करने के साथ ही बॉर्डर इलाके के लोगों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिये सिविक एक्शन के तहत कई कार्यक्रम चला रही है.

ये भी पढ़ें: जल्द करें ये काम नहीं तो नहीं मिलेगा राशन, जानिए आखिरी तारीख

प्रदेश की पश्चिमी सीमा के बाशिंदों को चिकित्सकीय सहायता, विद्यार्थियों को पाठ्य और खेलकूद सामग्री वितरित कर यहां के लोगों के साथ समाजिक सरोकार में भी बीएसएफ महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है. जिससे बीएसएफ और आमजन में सामंजस्य बना रहे. 83 वी बटालियन की ओर से आयोजित सिविक एक्शन प्रोग्राम और मेडिकल कैम्प के शुभारम्भ पर  bsf कमांडेड एमपी सिंह ने कहा कि यहां के बाशिंदों का विशेष सहयोग मिल रहा है. हमारा प्रयास है कि हम बॉर्डरवासियों की सुरक्षा के साथ साथ यहां पर और बेहतरीन प्रयास कर सकें.

ये भी पढ़ें: छाती पर लगा चीरा बना लड़की के विवाह में रोड़ा तो इस डॉक्टर ने छेड़ी अनोखी मुहिम, हो रही तारीफ

सीमा सुरक्षा बल की तरफ से बॉर्डर इलाके के विद्यालयों को 500 लीटर पानी की टंकियां, दरियां, वॉलीबाल, वॉलीबाल नेट, स्कूल बैग, जोमेट्री बॉक्स और रजिस्टर बच्चों के लिए सामान स्कूल के प्रधानाचार्य और सरपंच को भेंट किए जा रहे हैं. ताकि बॉर्डर इलाके के लोगों के बीच नया विश्वास बीएसएफ स्थापित कर सके और भविष्य में भी बीएसएफ की तरफ से ये मदद जारी रहेगी.

रिपोर्टर- भूपेश आचार्य

Trending news