Rajasthan : बाड़मेर की ओर बढ़ रहा बड़ा खतरा! बीएसएफ, आर्मी व एयरफोर्स की हुई बैठक
Advertisement

Rajasthan : बाड़मेर की ओर बढ़ रहा बड़ा खतरा! बीएसएफ, आर्मी व एयरफोर्स की हुई बैठक

अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान बिपरजॉय की चेतावनी के बाद सरहदी बाड़मेर जिला प्रशासन ने आपदा से निपटने के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर प्रशासनिक अमले को अलर्ट कर दिया है.

Rajasthan : बाड़मेर की ओर बढ़ रहा बड़ा खतरा! बीएसएफ, आर्मी व एयरफोर्स की हुई बैठक

Cyclone Biparjoy: अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान बिपरजॉय की चेतावनी के बाद सरहदी बाड़मेर जिला प्रशासन ने आपदा से निपटने के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर प्रशासनिक अमले को अलर्ट कर दिया है. चक्रवर्ती तूफान से निपटने के लिए जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम बनाया गया है वही सिविल डिफेंस को आपदा से निपटने के लिए साजो सामान के साथ जिला मुख्यालय पर अलर्ट रखा गया है.

बाड़मेर जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित ने बताया कि चक्रवर्ती तूफान बिपरजॉय की चेतावनी जारी होने के बाद आपदा से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने सभी विभागों को बीएसएफ ,आर्मी व एयरफोर्स के अधिकारियों के साथ आपदा प्रबंधन की बैठक लेकर तैयारियों को पुख्ता कर दिया गया है. जिले वासियों से जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित ने आने वाले दिनों में चक्रवात तूफान के मद्देनजर सतर्क रहने की अपील की है.

जिला मुख्यालय पर कंट्रोल रूम स्थापित कर नागरिक सुरक्षा विभाग के स्वयंसेवकों को नाव,त्रिपाल,ट्यूब व रस्सियों सहित अन्य बचाओ की सामग्री के साथ 24 घंटे अलर्ट रखा गया है. ग्रामीण इलाकों में उपखंड अधिकारी तहसीलदार व पटवारी सहित ग्राम विकास अधिकारियों को भी अलर्ट रहेगा अपने-अपने इलाके में आपदा की स्थिति में तुरंत प्रशासन को सूचित करने के लिए निर्देशित किया गया है.

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने भी चेतावनी जारी कर अरब सागर से उठे बिपर जॉय चक्रवर्ती तूफान के मध्य नजर बाड़मेर जिले को 14 व 15 जून को येलो अलर्ट जारी कर तेज मेघ गर्जना व आंधी की चेतावनी जारी की है वही 16 व 17 जून को येलो अलर्ट जारी कर अत्यंत भारी वर्षा व तूफानी हवाओं की चेतावनी जारी की है.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan Weather News: राजस्थान में दिखा चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

राजस्थान में यहां लिव इन रिलेशन मान्य, बच्चा होने के बाद भी शादी जरूरी नहीं

Trending news