कांग्रेस ने गरीबी हटाने के लिए केवल नारे दिए, पीएम मोदी ने योजनाएं अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाई- कैलाश चौधरी
Advertisement

कांग्रेस ने गरीबी हटाने के लिए केवल नारे दिए, पीएम मोदी ने योजनाएं अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाई- कैलाश चौधरी

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश लोधी संसदीय क्षेत्र के दौरे पर हैं. वे संसदीय क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर केंद्र सरकार के 8 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में जनसंवाद एवं कार्यकर्ता सम्मेलन के माध्यम से मोदी सरकार की उपलब्धियां बता रहे हैं.

कांग्रेस ने गरीबी हटाने के लिए केवल नारे दिए, पीएम मोदी ने योजनाएं अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाई- कैलाश चौधरी

बाड़मेर: केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश लोधी संसदीय क्षेत्र के दौरे पर हैं. वे संसदीय क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर केंद्र सरकार के 8 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में जनसंवाद एवं कार्यकर्ता सम्मेलन के माध्यम से मोदी सरकार की उपलब्धियां बता रहे हैं. इसी कड़ी में सोमवार को केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने बालोतरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सेवा, सुशासन और जनकल्याण को समर्पित केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार को लेकर कार्यकर्ता बंधुओं से संवाद किया.

इस सम्मेलन में पूर्व मंत्री अमराराम चौधरी, सिवाना विधायक हमीर सिंह भायल, भाजपा प्रदेश मंत्री के.के. विश्नोई एवं बालोतरा भाजपा जिलाध्यक्ष महेश बी. चौहान सहित स्थानीय भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं सहित आमजन उपस्थित रहे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इन 8 वर्षों में देश में सकारात्मक बदलाव तो हुए ही है, साथ ही प्रत्येक योजना का पारदर्शी रूप से क्रियान्वयन भी हुआ है. कई बहुप्रतीक्षित फैसलों से देश के आमजन का वर्षों पुराना इंतजार भी खत्म हुआ है.

आज देश अंत्योदय से राष्ट्रोदय की परिकल्पना को साकार होता हुआ देख रहा है. कैलाश चौधरी ने कहा कि सच्चे अर्थों में इन 8 सालों में पीएम मोदी के नेतृत्व में देश ने खुद को नए तरीके से गढ़ा है. मोदी सरकार ने ऐसे तमाम सख्त फैसले लिए हैं, जो भारत के विकास के लिए मील का पत्थर साबित हुए हैं. जो काम यूपीए सरकार 60 सालों में नहीं कर पाई, वह ऐतिहासिक कार्य इन 8 सालों में शुरू हुए, पूरे हुए या पूरे होने की ओर अग्रसर है. गांव, गरीब, किसान और मजदूर को केंद्र में रखकर कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है. भ्रष्टाचार और आंतकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जा रही है. पूरी दुनिया में देश और देशवासियों की प्रतिष्ठा में वृद्धि हो रही है.

मोदी सरकार ने लिए देशहित में सख्त फैसले : केंद्र में मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर आयोजित जनसंवाद एवं कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि वर्ष 2014 के पहले देश में सरकार के प्रति एक अविश्वास का वातावरण था. उन्होंने यूपीए सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि देश के विभिन्न क्षेत्रों में अलगाववाद, उग्रवाद और आतंकवाद सिर चढ़कर बोल रहा था. अराजकता अपनी पराकाष्ठा की ओर थी, भ्रष्टाचार संस्थागत रूप ले चुका था. कैलाश चौधरी ने कहा कि गरीबी हटाओ के दशकों से नारे तो लग रहे थे, लेकिन उन्मूलन के लिए कोई ठोस प्रयास नहीं हुए, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो कहा सो करके दिखाया, एक-एक योजना व्यक्ति, समाज और राष्ट्रीय जीवन में आत्मनिर्भरता का कारक बनी है. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि एवं एफपीओ जैसी योजनाओं ने कृषि एवं किसानों को संबल देने का काम किया है.

Trending news