Lok Sabha Elections: कांग्रेस के अमीन खान ने किया CAA का विरोध, कहा- मुसलमानों की स्थिति हरिजनों से भी नीचे..
Advertisement

Lok Sabha Elections: कांग्रेस के अमीन खान ने किया CAA का विरोध, कहा- मुसलमानों की स्थिति हरिजनों से भी नीचे..

Rajasthan Lok Sabha Elections: वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व शिव के पूर्व विधायक अमीन खान का बयान चर्चा में है, लोकसभा चुनाव के बीच खान ने मुसलमानों को माली हालत को लेकर बड़ा बयान दिया है. साथ ही सीएए का भी विरोध किया है. 

 

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व पूर्व विधायक अमीन खान का बयान सुर्खियों में.

Rajasthan Lok Sabha Elections: राजस्थान लोकसभा चुनाव को लेकर नेताओं की अलग-अलग बयान सुर्खियां बटोर रहे हैं, पश्चिमी राजस्थान के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व शिव के पूर्व विधायक अमीन खान का एक बयान भी चर्चाओं में है. जहां पर उन्होंने कहा कि मुसलमानों की स्थिति हरिजनों से भी नीचे है.

किसी कांग्रेसी सांसद ने भी इसका विरोध नहीं किया

साथ ही हाल ही के दिनों में केंद्र सरकार द्वारा देश भर में लागू किए गए नागरिकता संशोधन कानून का भी उन्होंने विरोध किया.कहा कि- यह कानून मुसलमानों के खिलाफ है.लेकिन किसी कांग्रेसी सांसद ने भी इसका विरोध नहीं किया.

हम कांग्रेस पार्टी से भी नाराज हैं

दरअसल बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल की शिव विधानसभा मुख्यालय पर आयोजित कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में शिव के पूर्व विधायक अमीन खान ने अपनी ही पार्टी से नाराजगी व्यक्त की है. अमीन खान ने कहा कि पिछले दिनों केंद्र सरकार ने एक कानून पास किया है, जो मुसलमान के खिलाफ है.जिसका एक भी कांग्रेसी सांसद ने विरोध नहीं किया इसके कारण हम कांग्रेस पार्टी से भी नाराज है.

 मुसलमानों को नागरिकता नहीं मिलेगी

अमीन खान ने कहा कि अफगानिस्तान बांग्लादेश व पाकिस्तान से आने वाले मुसलमानों को नागरिकता नहीं मिलेगी. वहीं, अन्य दूसरी जातियों के लोगों को मात्र 6 दिन में नागरिकता मिल जाएगी, तो ये कहा कि बराबरी हैं, कहां का सेकुलरिज्म हैं.

मुसलमानों की हालत हरिजनों (दलित)से भी नीचे है

पूर्व विधायक अमीन खान यहां तक भी नहीं रुके उन्होंने कहा कि मुसलमानों की हालत हरिजनों (दलित)से भी नीचे है. शिव विधानसभा में मुसलमानों व दलितों की संख्या बराबर फिर भी अनुसूचित जाति जनजाति के हजारों की संख्या में कर्मचारी है लेकिन हमारे 100 कर्मचारी भी नहीं है तो यह मुसलमानों के साथ अन्याय है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: पीएम नरेंद्र मोदी का राजस्थान दौरा, इन तीन लोकसभा सीटों पर करेंगे चुनावी रैली

 

Trending news