MIG Crash in Rajasthan: बाड़मेर में वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग क्रैश, दोनों पायलट शहीद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1278476

MIG Crash in Rajasthan: बाड़मेर में वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग क्रैश, दोनों पायलट शहीद

Barmer Plane Crash: राजस्थान के बाड़मेर में वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग क्रैश हो गया है. जानकारी के मुताबिक प्लेन का मलबा एक किलोमीटर तक बिखरा हुआ है.बाड़मेर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने की पुष्टि. इस हादसे में दोनों ही पायलट के शव हुए क्षत विक्षत हैं. केयर्न वेदान्ता की दो फायरब्रिगेड भी मौके पर पहुंची हैं.

 

राजस्थान के बाड़मेर में वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग क्रैश.

Barmer: जिले के बायतु थाना क्षेत्र के भीमड़ा गांव में गुरुवार रात 9 बजे वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग क्रैश हो गया. हादसे के बाद करीब 1 किलोमीटर इलाके में लड़ाकू विमान का मलबा फैल गया और मलबे में भयंकर आग लग गई. वहीं, मिग क्रैश घटना के बाद पूरे गांव में दहशत फैल गई.दोनों पायलट के शहीद होने की खबर है.

बाड़मेर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने की पुष्टि. इस हादसे में दोनों ही पायलट के शव हुए क्षत विक्षत हैं. केयर्न वेदान्ता की दो फायरब्रिगेड भी मौके पर पहुंची हैं. आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है. घटना को लेकर इंडियन एयर फोर्स ने भी की है आधिकारिक पुष्टि. दोनों पायलट्स की मौत को लेकर भी की पुष्टि. घटना की जांच को लेकर दिए गए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के निर्देश.

घटना की जानकारी के बाद मौके पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई और जिला प्रशासन व वायुसेना के अधिकारी मौके पर पहुंचे. पूरे इलाके को सीज कर दिया है. जानकारी के अनुसार उत्तरलाई एयर बेस से मिग-21 ट्रेनी विमान ने उड़ान भरी थी. जिसके बाद विमान में तकनीकी खराबी आने के बाद आग लग गई लेकिन पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए आबादी क्षेत्र से दूर ले जाने के बाद एक रेत के टीले पर क्रैश हो गया. स्थानीय प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया की आसमान में आग लगे हुए लड़ाकू विमान ने 2-3 राउंड लगाए और उसके बाद रेत के धोरे पर क्रैश हो गया. 

करीब 1 किलोमीटर की परिधि में मिग क्रैश का मलबा बिखर गया. वहीं, पास में ही स्थित एक घर पर भी मलबा गिर गया. हादसे के बाद मौके पर पहुंची एयरफोर्स अधिकारियों की टीम ने पूरे इलाके कोशिश कर जांच शुरू कर दी है. वहीं, बाड़मेर जिला कलेक्टर लोक बंधु व पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने भी मौके पर पहुंच कर पूरे घटनास्थल जायजा लिया है. अधिकारियों से इस पूरे मामले को लेकर विस्तृत जानकारी ली. मिग क्रैश की घटना के बाद केंद्रीय कृषि कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने भी ट्वीट कर इस हादसे को लेकर दुख जताया है.

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और जिला प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हुई. वहीं, फायरब्रिगेड की गाड़िया भी मौके के लिए रवाना हुई हैं. वायुसेना के अधिकारी भी मौके के लिए रवाना हो गये हैं. मौके पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई है. वहीं, इस घटना पर सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत ने  ट्वीट कर दुख जताया. 

सचिन पायलट का ट्वीट

रक्षा मंत्री ने जाना अपडेट
बाड़मेर में मिग-21 लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी से बात की है. वायुसेना प्रमुख ने उन्हें घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी. 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news