Barmer news: रामनवमी शोभायात्रा पर मुस्लिम समाज ने की जबरदस्त पुष्प वर्षा, दिया सर्वधर्म समभाव का संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1633785

Barmer news: रामनवमी शोभायात्रा पर मुस्लिम समाज ने की जबरदस्त पुष्प वर्षा, दिया सर्वधर्म समभाव का संदेश

Barmer News: बाड़मेर में रामनवमी शोभायात्रा पर मुस्लिम समाज ने हिंदू मुस्लिम एकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पुष्प की थालियां व मालाएं लेकर पहुंचे, इस दौरान हिंदू भाइयों ने मुस्लिमों को गले लगाकर अपणायत का परिचय देते हुए खुशी का इजहार किया.

Barmer news: रामनवमी शोभायात्रा पर मुस्लिम समाज ने की जबरदस्त पुष्प वर्षा, दिया सर्वधर्म समभाव का संदेश

Barmer news: श्री रामनवमी महापर्व पर आयोजित विशाल शोभायात्रा का आम मुस्लिम समाज द्वारा स्थानीय सिटी कोतवाली के सम्मुख स्टेशन रोड़ पर इस्तकबाल करते हुए जबरदस्त पुष्प वर्षा की गई. कार्यक्रम का आयोजन थार मुस्लिम एजुकेशन वेलफेयर सोसाइटी, मुस्लिम इंतजामिया कमेटी, मुस्लिम युवा कमेटी व जसनाथ एकेडमी स्कूल की ओर से किया गया था.

कोतवाली के सम्मुख स्टेशन रोड़ पर मुस्लिम भाई व बहिनें सोसाइटी के संयोजक व सामाजिक कार्यकर्ता अबरार मोहम्मद के नेतृत्व में हिंदू मुस्लिम एकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से हाथों में अभिनंदन बैनर, पुष्प की थालियां व मालाएं लेकर पहुंची. इस दौरान भारतीय संस्कृति और एकता को बढ़ावा देने व सर्वधर्म समभाव का संदेश देते हुए मुस्लिम भाइयों ने  भगवान श्री राम के जन्मोत्सव पर आयोजित रामनवमी शोभायात्रा की बधाई और शुभकामनाएं दी.

ये भी पढ़ें- Bhilwara news: CM गहलोत ने राजस्थान दिवस पर कही ये बड़ी बातें, प्रदेश के लाखों लोगों को मिलेगा फायदा

करीब 12 बजे रामनवमी की विशाल शोभायात्रा स्टेशन रोड़ पहुंची. जहां मुस्लिम समाज ने हिंदू समाज के प्रबुद्धजनों सहित संत महात्माओं को माला पहनाकर स्वागत किया गया. शोभायात्रा पर जबदस्त पुष्प वर्षा की गई. इस दौरान हिंदू भाइयों ने पुष्प वर्षा कर रहे मुस्लिम भाईयों को गले लगाकर अपणायत का परिचय देते हुए खुशी का इजहार किया. मुस्लिम इंतजामिया कमेटी के सदर मोहम्मद मंजूर कुरेशी ने बताया कि बाड़मेर की कौमी एकता बेमिसाल है. यहां के लोग समझदार और मिलनसार है. यहां हिंदू और मुस्लिम भाई एक दूजे के पर्व का ख्याल रखते हुए सम्मान करते है.

ये भी पढ़ें-  Barmer Ram Navmi: शोभायात्रा में युवाओं के साथ थिरकते नजर आए केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी

 

अबरार मोहम्मद का बयान
थार मुस्लिम एजुकेशन वेलफेयर सोसाइटी के संयोजक अबरार मोहम्मद ने बताया कि प्रत्येक भारतीय को सभी धर्मों का सम्मान करते हुए देश के विकास में योगदान देना चाहिए. इंसानियत से बड़ा कोई मजहब नहीं. कोई भी धर्म व मजहब हमें आपस में बांटना नहीं सीखाता. ऐसे आयोजनों से बच्चों व नौजवानों में अच्छी सीख पनपेगी और देश के बेहतर निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे. कमेटी नायब सचिव हारून भाई ने कहा कि हाथों में गीता रखेंगे, सीने में कुरान रखेंगे. शंख बजे भाई चारे का ऐसी एक अजान रखेंगे. मंदिर रखेंगे, मस्जिद रखेंगे. लेकिन उससे पहले हिंदुस्तान की शान रखेंगे. 

ये रहे मौजूद
इस अवसर पर मुस्लिम इंतजामिया कमेटी के सदर मोहम्मद मंजूर कुरेशी, हज सेवक बच्चू खान कुम्हार, नायब सचिव हारून भाई कोटवाल, जसनाथ एकेडमी स्कूल के निदेशक मोहम्मद रफीक, ह्यूमैनिटी रक्त सोसाइटी के संयोजक भूटा खान जुनेजा, सोसाइटी के संयोजक अबरार मोहम्मद, टीपू सुलतान, युवा नेत्री शहनाज शम्मा, आसिफ कुरेशी, फरीन बानू, जसनाथ स्कूल के प्रधानाचार्य रघुवीर गोदारा, चंद्र प्रकाश फुलवारिया, आरिफ मोहम्मद, अब्दुल कय्यूम, जोगाराम, रेशमा बानो, सरोज गौड़, आफताब, जुबेर, शाहिद कुरेशी सहित कई मोमीन भाई बहिनों ने विशाल शोभायात्रा पर पुष्प वर्षा कर हिंदू मुस्लिम एकता को बढ़ावा देते हुए सर्वधर्म समभाव का संदेश दिया.

अदनान खां बने राम, जिशान लक्ष्मण और जैसमीन बानू बनी सीता
विशाल रामनवमी शोभायात्रा के दौरान सबसे आकर्षक नजारा 38 नंबर झांकी रही. इस झांकी में मुस्लिम समुदाय के मोहम्मद रफीक के पोते अदनान खां, जिशान लक्ष्मण और जैसमीन बानू को सीता के रूप में चरितार्थ किया गया था. जिसे देख हर एक आश्चर्य चकित रह गया. हिंदू मुस्लिम एकता का अद्भुत दृश्य देख आमजन ने इसे सामाजिक सद्भाव की मिसाल बताते हुए सही मायने में इसे भारतीय संस्कृति बताया.

Trending news