पश्चिमी राजस्थान में 3.50करोड़ की लागत से बना लोक देवता खेमा बाबा का मंदिर, सांपों के देवता से हैं प्रसिद्ध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1902125

पश्चिमी राजस्थान में 3.50करोड़ की लागत से बना लोक देवता खेमा बाबा का मंदिर, सांपों के देवता से हैं प्रसिद्ध

Rajasthan news: पश्चिमी राजस्थान के सबसे बड़े आस्था का केंद्र व लोक देवता खेमा बाबा के मंदिर का राज्य सरकार द्वारा साढे तीन करोड रुपए की लागत से मंदिर निर्माण के प्रथम चरण पूरा चुका है. जिसके बाद मंदिर को मंदिर के आगे का विकास कार्य का जिम्मा सौंप दिया. 

Khema Baba Temple Baytu

Rajasthan news: पश्चिमी राजस्थान के सबसे बड़े आस्था का केंद्र व लोक देवता खेमा बाबा के मंदिर का राज्य सरकार द्वारा साढे तीन करोड रुपए की लागत से मंदिर निर्माण के प्रथम चरण पूरा होने के बाद राज्य सरकार मंदिर को मंदिर कमेटी को आगे का जिम्मा सौंप दिया है.

बता दें कि बायतु उपखंड मुख्यालय पर सांपों के देवता के नाम से विख्यात खेमा बाबा के मंदिर बायतू विधायक हरीश चौधरी के प्रयासों से 15 बीघा मंदिर ट्रस्ट के नाम से जमीन आवंटन करवाई और उसके बाद में मंदिर निर्माण के लिए 3.50 करोड रुपए की राशि स्वीकृत करवाई और उसके बाद में भव्य मंदिर का निर्माण करवाया गया है, जिसके प्रथम चरण का कार्य पूरा होने के बाद राजस्थान सरकार की ओर से वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी व बायतु विधायक हरीश चौधरी सहित सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने हजारों खेमा बाबा के अनुयायियों की उपस्थिति में मंदिर कमेटी को मंदिर के आगे का विकास कार्य का जिम्मा सौंप दिया. इस दौरान बायतु की जनता की ओर से खेमा बाबा मंदिर का भव्य निर्माण करवाने पर विधायक हरीश चौधरी का बुलडोजर से पुष्प वर्षा का भव्य स्वागत किया गया.

 पूर्वजों की धरोहर है खेमा बाबा 
इस दौरान बायतू विधायक हरीश चौधरी ने कहा कि जो हमारे पूर्वजों की धरोहर है उनका संरक्षण करने की ओर यह पहला कदम है इसी के साथ ही पुराने जमाने में भीषण अकाल के समय पानी की समस्या से निपटने के लिए सिणधरी रावल गुलाब सिंह द्वारा बनाए गए विश्व विख्यात बाटाडु के कुएं के जीर्णोद्धार को लेकर भी राज्य सरकार ने 200 करोड रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी की है. और जल्द ही कुएं के जीर्णोद्धार का कार्य शुरू भव्य निर्माण करवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- 

PM Modi Jodhpur Visit: फिर आ रहे पीएम मोदी, 5 अक्टूबर को जोधपुर को देंगे ये बड़ी सौगात

मंत्री ममता भूपेश को उनके ही गढ़ सिकराय में ही दिखाए काले झंडे, कहा- ममता भगाओ सिकराय बचाओ

Trending news