बाड़मेर में मौसम का बदला मिजाज, प्री मानसून ने दी दस्तक, रिमझिम बारिश का दौर हुआ शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1218688

बाड़मेर में मौसम का बदला मिजाज, प्री मानसून ने दी दस्तक, रिमझिम बारिश का दौर हुआ शुरू

थार नगरी बाड़मेर में सोमवार को अचानक ही प्री मानसून ने दस्तक दी है. दिन भर गर्मी और उमस के साथ ही पल-पल बदलते मौसम ने शाम को करवट ली और अचानक की मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हुआ. 

बाड़मेर में मौसम का बदला मिजाज, प्री मानसून ने दी दस्तक, रिमझिम बारिश का दौर हुआ शुरू

Sheo: थार नगरी बाड़मेर में सोमवार को अचानक ही प्री मानसून ने दस्तक दी है. दिन भर गर्मी और उमस के साथ ही पल-पल बदलते मौसम ने शाम को करवट ली और अचानक की मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हुआ. मूसलाधार बारिश के दौर से शहर की सड़कें पानी से तरबतर हो गई और आमजन में भी गर्मी और उमस से राहत की सांस ली. शहर में बारिश के कारण सड़को पर जगह-जगह जलजमाव से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के सत्याग्रह को भाजपा ने बताया 'नौटंकी', कहा-स्वर्ग में गांधीजी हो रहे होंगे हैरान

इस बारिश के चलते आगामी एक-दो दिनों में तापमान में कुछ गिरावट आने की संभावना जताई जा रही है. बाड़मेर में सोमवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बाड़मेर जिले में प्री मानसून की दस्तक के साथ ही किसानों के चेहरों पर खुशी लौट गई है. पिछले कई दिनों से किसान खेतों में बुवाई की तैयारियों को लेकर झड़ी कटिंग कर रहे थे और अब बारिश के बाद किसान हल लेकर खेतों की ओर निकल पड़े हैं.

साथ ही इस बारिश के बाद तालाब और बावड़ियों में भी पानी की आवक से मवेशियों को भी प्यास बुझाने में बड़ी राहत मिलेगी. वहीं, जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि सोमवार को मौसम विभाग ने तात्कालिक अलर्ट जारी करते हुए नागौर, जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर, भीलवाड़ा, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, सिरोही, जालौर, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, सीकर, पाली, बूंदी, कोटा, बारां, झुंझुनू, चूरू, बीकानेर, झालावाड़, अजमेर और आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा, आकाशीय बिजली और अचानक तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है.

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news