RLP: आरएलपी आखिर क्यों अंदोलन के बाद आ रही महाआंदोलन की राह पर, नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल का जानें क्या है रूट मैप
Advertisement

RLP: आरएलपी आखिर क्यों अंदोलन के बाद आ रही महाआंदोलन की राह पर, नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल का जानें क्या है रूट मैप

RLP, Hanuman Beniwal: आरएलपी के हनुमान बेनीवाल चर्चा में हैं. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमों व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल गुरुवार को बाड़मेर जिले के बालोतरा में स्थित शहीद भगत सिंह सभास्थल में बजरी माफियाओं के खिलाफ आयोजित होने वाली विशाल जनसभा को संबोधित करने वाले हैं, 

 RLP: आरएलपी आखिर क्यों अंदोलन के बाद आ रही महाआंदोलन की राह पर, नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल का जानें क्या है रूट मैप

RLP, Hanuman Beniwal: आरएलपी और हनुमान बेनीवाल दोनों नाम राजस्थान में चर्चा में बने हुए हैं. सुप्रीमों व नागौर सासंद हुनमाम बेनीवाल एक्शन मोड में हैं.आरएलपी प्रदेश महामंत्री उम्मेदाराम बेनीवाल ने कहा बजरी माफिया ठेकेदार की मनमानी लूट, किसानों के फसली कृषि क्लेम घोटाले, रिफाइनरी सहित अन्य प्रोजेक्ट में स्थानीय लोगों को रोजगार देने की मांग को लेकर महारैली आयोजित की जा रही है,

आरएलपी और हनुमान बेनीवाल एक्शन मोड पर है. जिसमें आरएलपी के प्रदेश अध्यक्ष पुखराज गर्ग, खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल व मेड़ता विधायक इंदिरा देवी बावरी सहित पार्टी के तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्ता भाग लेंगे.

 बजरी की दरों को कम करने की मांग को लेकर बालोतरा में आरएलपी द्वारा पिछले 95 दिनों से धरना चल रहा है! महाआंदोलन बाड़मेर जिले का ऐतिहासिक व सबसे बड़ा होगा, अब जिले में साल के शुरूआत से ही आमजनता के हित के लिए आंदोलनों का बिगुल बज चुका है जो आगे भी जारी रहेगी.

हनुमान बेनीवाल ने कहा रालोपा संयोजक नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में जहां मंगलवार को राजधानी जयपुर में विशाल प्रदर्शन पेपर लीक मामलो की सीबीआई से जांच करवाने को लेकर की गई. वहीं, 20 जनवरी शुक्रवार को अजमेर में विद्युत से जुड़ी समस्याओं को लेकर डिस्कॉम एमडी कार्यालय का घेराव किया जाएगा.

इस दौरान प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गजेंद्र चौधरी ने कहा अब बजरी, कृषि क्लैम व जिले के ज्वलंत मुद्दों को आरपार की लड़ाई होगी, आंदोलन के महापड़ाव स्थल से ही आगामी रणनीति होगी कि सरकार को झुकाने के लिए रिफाइनरी का घेराव किया जाएगा या रेलवे ट्रैक जाम किया जाएगा.

रालोपा नेता थानसिंह डोली ने कहा बजरी के मुद्दे पर बजरी की दर कम करवाने सहित विभिन्न माँगो को लेकर बालोतरा में पिछले 95 दिन से रालोपा के बैनर तले अनिश्चितकालीन धरना जारी है. लेकिन सरकार व प्रशासन संवेदनहीन हो चुकी हैं, बीजेपी-कांग्रेस के स्थानीय विधायक व नेता बजरी माफिया ठेकेदार के साथ मिले हुए हैं, उनकी मिलीभगत की वजह से ही बजरी ठेकेदार मनमानी करके आमजनता को लूट रहा हैं.

आरएलपी और हनुमान बेनीवाल दोनों सियासत के केंद्र में हैं.  सामाजिक नेता श्याम डांगी ने कहा आमजनता के साथ हो रही बजरी की लूट बर्दाश्त नहीं करेंगे और किसानों के साथ क्लैम के नाम पर धोखा किया जा रहा है बड़े प्रोजेक्ट में स्थानीय युवाओं व लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा हैं.

आरएलपी और हनुमान बेनीवाल पहले भी हल्ला बोल चुके हैं. इस दौरान रालोपा युवामोर्चा जालाराम पलिवाल, ओमप्रकाश काकड़, गोरख हुड्डा, शंकरलाल मायला, बाबुलाल सऊ, दानाराम सारण, केशाराम जाखड़, मनोहर बेनीवाल सहित पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Trending news