Beawar Samachar: Ajmer ACB की DTO में कार्रवाई, 6000 की रिश्वत लेते दलाल गिरफ्तार

सोमवार को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जिला परिवहन विभाग (Transport Department) के एजेंट को रंगे हाथों गिरफ्तार किया. 

Beawar Samachar: Ajmer ACB की DTO में कार्रवाई, 6000 की रिश्वत लेते दलाल गिरफ्तार
एसीबी ने कैलाश को पकड़कर उसे 5-5 सौ के 12 नोट सहित गिरफ्तार किया.

Beawar: सोमवार को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जिला परिवहन विभाग (Transport Department) के एजेंट को रंगे हाथों गिरफ्तार किया. घटना के अनुसार कमल कुमार पुत्र भंवर कुमार टाक ने एसीबी को 26 फरवरी को रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि जिला परिवहन विभाग का एजेंट कैलाश कुमावत उससे वाहन की आर.सी. बनवाने, गाड़ी ट्रांसफर करवाने और गाड़ी के नवीनीकरण के एवज में तय शुल्क के अलावा रिश्वत (Bribe) के रूप में 6 हजार रुपए अतिरिक्त मांग रहा है. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान: 2 RAS अधिकारी Suspend, रिश्वत लेने के आरोप में ACB ने किया है गिरफ्तार

शिकायत मिलने पर एसीबी ने 26 तारीख को ही मामले का सत्यापन करवाया और कमल कुमार की शिकायत सही पाए जाने पर कार्यवाही करने के लिए जाल बिछाया. इसी के तहत आज एंटी करप्शन ब्यूरो के अधिकारियों ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह के नेतृत्व में दबिश देकर परिवहन कार्यालय विजय नगर पुलिया के पास अजमेर रोड से कैलाश कुमावत (Broker) को 6000 रुपए की राशि सहित रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

उसी समय एसीबी ने कैलाश को पकड़कर उसे 5-5 सौ के 12 नोट सहित गिरफ्तार किया. रुपये आरोपी कैलाश की पेंट की जेब से बरामद किए गए. इस दौरान एसीबी ने आरोपी के हाथ धुलवाए और नोटों पर रंग लगे होने के कारण उसके हाथ भी गुलाबी हो गए. सबूत के तौर पर रंगीन पानी को खाली शीशियों में भरा गया. एसीबी आरोपी को गिरफ्तार करके अजमेर मुख्यालय ले गई.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में गहलोत सरकार ने अपनाई 'जीरो करप्शन नीति', धड़ाधड़ कार्रवाई कर रही ACB