भरतपुर पुलिस ने वन रक्षक भर्ती परीक्षा देते मुन्ना भाई को किया गिरफ्तार, ब्लुटूथ, मोबाइल व डिवाइस बरामद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1438566

भरतपुर पुलिस ने वन रक्षक भर्ती परीक्षा देते मुन्ना भाई को किया गिरफ्तार, ब्लुटूथ, मोबाइल व डिवाइस बरामद

राजस्थान में शनिवार को वन रक्षक भर्ती परीक्षा का पहला दिन था और भरतपुर में एक मुन्ना भाई फर्जी परीक्षार्थी के रूप में परीक्षा देते हुए पकड़ा गया. जिसे भरतपुर की सेवर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है.आरोपी के पास से परीक्षा केंद्र से मोबाइल ,ब्लुटूथ और एक अन्य डिवाइस भी मिली है.

भरतपुर पुलिस ने वन रक्षक भर्ती परीक्षा देते मुन्ना भाई को किया गिरफ्तार, ब्लुटूथ, मोबाइल व डिवाइस बरामद

राजस्थान में शनिवार को वन रक्षक भर्ती परीक्षा का पहला दिन था और भरतपुर में एक मुन्ना भाई फर्जी परीक्षार्थी के रूप में परीक्षा देते हुए पकड़ा गया. जिसे भरतपुर की सेवर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है.आरोपी के पास से परीक्षा केंद्र से मोबाइल ,ब्लुटूथ और एक अन्य डिवाइस भी मिली है. आरोपी यूपी के अलीगढ़ जिले के टप्पल थाना क्षेत्र के गांव बलवापुर का रहने वाला भानुप्रकाश शर्मा है जो कि मूल परीक्षार्थी हरिओम पुत्र रामजीत निवासी महमदपुर थाना खोह तहसील डीग के स्थान पर डमी परीक्षार्थी बनकर परीक्षा दे रहा था.

दरअसल आज वन रक्षक भर्ती परीक्षा की दूसरी पारी में बाबा लक्ष्मणदास महाविद्यालय कुम्हेर रोड़ थाना सेवर पर जब केंद्र पर तैनात वीक्षक परीक्षा में बैठने वाले परीक्षार्थियों को चैक कर रहे तो उनको हरिओम नाम से परीक्षा दे रहे परीक्षार्थी की हरकतें कुछ अजीब लगी और गहनता से चेक किया और इसकी जानकारी परीक्षा केंद्र प्रभारी राजेश शर्मा को दी . इसके बाद पुलिसकर्मियों के सामने वीक्षकों ने कडाई से पूछा तो सामने आया कि वह हरिओम नहीं है बल्कि भानुप्रकाश शर्मा है और यूपी का रहने वाला है जो कि हरिओम के स्थान पर डमी केन्डीडेन्ट के रूप में परीक्षा दे रहा था. जिस पर उसे पुलिस के हवाले कर दिया और उससे बरामद अवांछनीय सामान को भी पुलिस के हवाले कर दिया और घटना के सम्बंद में सेवर पुलिस थाना में मुकदमा दर्ज कराया है.

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है . पुलिस अब आरोपी से पूछताछ कर ही है कि वह किसके कहने पर यूपी से यहां परीक्षा देने आया और क्या कोई गैंग भी है जो वन रक्षक भर्ती परीक्षा में नकल कराने के लिये फर्जी केन्डीडेन्ट बिठाकर परीक्षा दिला रही है. इसका खुलासा पुलिस अनुसंधान के बाद ही हो सकेगा.

Reporter- Devendra Singh

ये भी पढ़े..

पेशाब करने निकली महिला को बदमाशों ने दबोचा, नशे का इंजेक्शन लगा कर 22 दिन तक बारी-बारी करते रहे गैंगरेप

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की स्टूडेंट्स के लिए बड़ी घोषणा, सुसाइडल टेंडेंसी पर लगेगी लगाम

Trending news