Bharatpur: आचार सहिंता के उल्लंघन पर एसपी की बड़ी कार्यवाही,3 PSO को थमाई चार्जशीट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1948082

Bharatpur: आचार सहिंता के उल्लंघन पर एसपी की बड़ी कार्यवाही,3 PSO को थमाई चार्जशीट

Bharatpur: राजस्थान विधानसभा चुनाव में आचार संहिता लगने के बाद पुलिस व प्रशासन लगारतार एक्शन में नजर आ रही है. कांग्रेस प्रत्याशी की सुरक्षा में तैनात 3 पीएसओ (3 PSO) को लाइन हाजिर कर दिया है.

Rajasthan Election

Bharatpur: राजस्थान विधानसभा चुनाव में आचार संहिता लगने के बाद पुलिस व प्रशासन लगारतार एक्शन में नजर आ रही है. पुलिस उन लोगों पर कार्रवाई कर रही है जो आचार संहिता के दौराव चुनाव में विगन्न डाल रहें है.

आचार सहिंता के उल्लंघन पर कार्यवाही
ऐसा ही एक मामला भरतपुर से सामने आया जहां SP ने अपने ही पुलिस साथियों के खिलाफ एक्शन लिया है. भरतपुर SP मृदुल कच्छावा आचार सहिंता के उल्लंघन पर कार्यवाही करते हुए नदबई से कांग्रेस प्रत्याशी की सुरक्षा में तैनात 3 पीएसओ (3 PSO) को लाइन हाजिर कर दिया है. यह कार्यवाही कांग्रेस प्रत्याशी के नॉमिनेशन के दौरान वर्दी पहेने की वजह से की गई है. 

इसे भी पढ़ें: विधायक रामलाल मीणा के नामांकन में उमड़ा जनसैलाब, कांग्रेस की रैली में पैसे देकर बुलाई भीड़ ! वायरल वीडियो का क्या है सच

वर्दी में रहेने से कार्यवाही 
दअरसल, नदबई से कांग्रेस प्रत्याशी को Y  Category की सुरक्षी प्रदान की गई है. Election commission के गाइड लाइन के अनुसार चुनाव  में आचार संहिता के दौरान प्रत्याशियों के सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों को civil dress में रहने की अनुमति है और छोटा हथियार जो उनके सुरक्षा में काम आए. लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन के दौरान यह तीनों पुलिस कर्मियं civil के जगह वर्दी में तैनात नजर आए. जिसके बाद इस मामले में SP ने एक्शन करते हुए तीनों के खिलाफ लाइन हाजिर जारी कर दिया हैं.

चार्जशीट,एएसपी उच्चैन ,डीएसपी नदबई,एसएचओ नदबई के खिलाफ SP का एक्शन हुआ है. बताया जा रहा है की तीनों का सस्पेंशन तय हैं.Y+  सुरक्षा ?

Y+  सुरक्षा में 11  सुरक्षा कर्मी शामिल होते हैं.Y+  में  1 या 2 कमांडो और 2 पीएसओ शामिल होता है, इसके साथ ही इस सुरक्षा में पुलिसकर्मी भी शामिल होते हैं.

इसे भी पढ़ें: अशोक गहलोत ने वसुंधरा राजे को ही दे दिया खुला चैलेंज, क्या महारानी करेंगी चुनौती एक्सेप्ट

Trending news