Dholpur: मोबाइल सेवा उचित मूल्य खाद्य सामग्री वितरण का शुभारंभ, घर बैठे खरीदें राशन

जिला कलक्टर ने हरी झंडी दिखाकर मोबाइल सेवा वाहनों को जिला कलेक्ट्रेट परिसर से रवाना किया. 

Dholpur: मोबाइल सेवा उचित मूल्य खाद्य सामग्री वितरण का शुभारंभ, घर बैठे खरीदें राशन
जिला कलक्टर ने हरी झंडी दिखाकर मोबाइल सेवा वाहनों को जिला कलेक्ट्रेट परिसर से रवाना किया.

Dholpur: जिले में कोरोना (Corona) के बढ़ते संक्रमण एवं सरकार द्वारा जारी एसओपी की पालना में आमजन को राहत प्रदान करने के लिए लगातार पहल की जा रही है.

यह भी पढे़ं- Dholpur News: Covid Lockdown में बेजुबानों की मदद के लिए आगे आए बजरंग दल के युवा

इसी कड़ी में कोविड की वर्तमान परिस्थितियों के चलते जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल (Rakesh Kumar Jaiswal) की पहल पर जिला प्रशासन द्वारा मोबाइल सेवा उचित मूल्य खाद्य सामग्री के वितरण का शुभारंभ किया गया. जिला कलक्टर ने हरी झंडी दिखाकर मोबाइल सेवा वाहनों को जिला कलेक्ट्रेट परिसर से रवाना किया. 

यह भी पढे़ं- Dholpur Samachar: नाबालिग बच्ची के साथ झोपड़ी में Rape करने का आरोपी गिरफ्तार

जिला कलक्टर की पहल पर धौलपुर में उपभोक्ता भंडार के दो वाहन एवं क्रय विक्रय सहकारी समिति के 1 वाहन सहित कुल 3 वाहन के द्वारा सर्विस उपलब्ध करवाई जाएगी. इसी क्रम में राजाखेड़ा में भी मोबाइल वेन सेवा का शुभारंभ किया. बाड़ी में भी यह सेवा शुरू होगी, जिससे घर बैठे लोगों को आवश्यक खाद्य सामग्री जिनमें आटा, दाल, चीनी, तेल, मसाले, साबुन सर्फ आदि वस्तुएं उचित मूल्य पर मिल सकेंगी, जिससे आमजन को कोरोना के खतरे से निजात मिलेगी साथ ही सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन और प्रोटोकॉल की पालना भी हो सकेगी. उन्होंने बताया कि जिले में पूर्व वर्ष की भांति इस बार भी आमजन को राहत प्रदान करने के लिए यह सेवा उपलब्ध करवाई जा रही है. 

क्या कहना है जिला कलेक्टर का
जिला कलेक्टर ने बताया कि मौजूदा परिस्थिति में संक्रमण का फैलाव बढ़ता जा रहा है. संक्रमण की भयावह स्थिति को देखते हुए स्थानीय जिला प्रशासन ने मोबाइल सेवा उचित मूल्य खाद्य सामग्री वितरण का शुभारंभ किया है. मोबाइल वाहन द्वारा लोगों को घर बैठे ही उचित मूल्य में गुणवत्ता पूर्ण रसद सामग्री उपलब्ध होगी. उन्होंने कहा बाजारों में रसद सामग्री के लिए भीड़ उमड़ पड़ती है. 

भीड़ पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन ने निर्णय लिया है. धौलपुर शहर में  मोबाइल सेवा वाहन घर घर जाकर खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने की शुरुआत हुई है. लोगों को उचित दर पर घर बैठे ही राशन सामग्री उपलब्ध होगी. जिससे लोग बाजारों में बेवजह नहीं निकलेंगे.

Reporter- Bhanu Sharma