Dholpur: आकाशीय बिजली गिरने से 3 मासूमों की दर्दनाक मौत, मृतकों में दो सगे भाई शामिल

मामले की सूचना पाकर स्थानीय पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंची और तीनों मासूमों के शव कब्जे में लेकर बाड़ी के सरकारी अस्पताल के शव गृह में रखवाया है और परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम करा कर शव उनको सुपुर्द कर दिया हैं

Dholpur: आकाशीय बिजली गिरने से 3 मासूमों की दर्दनाक मौत, मृतकों में दो सगे भाई शामिल
आकाशीय बिजली गिरने से 3 मासूमों की दर्दनाक मौत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Dholpur: धौलपुर जिले के बसईडांग थाना क्षेत्र के गांव कूदिन्ना मे बकरी चराने गए तीन मासूम बच्चों पर आकाशीय बिजली गिरने से दर्दनाक मौत हो गई. घटना से परिजनों और ग्रामीणों में कोहराम मच गया. बच्चों के परिजन रो-रोकर दहाड़े मारने लगे. मामले की सूचना पाकर स्थानीय पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंची और तीनों मासूमों के शव कब्जे में लेकर बाड़ी के सरकारी अस्पताल के शव गृह में रखवाया है और परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम करा कर शव उनको सुपुर्द कर दिया हैं. 

मृतकों में दो सगे भाई हैं. वहीं, बच्चों की मौत के बाद गांव में शोक बना हुआ हैं. जानकारी के मुताबिक, बसईडांग थाना क्षेत्र के कुदिन्ना गांव निवासी दो सगे भाई विपिन (12) और भंपे पुत्रगण रामवीर गुर्जर और लवकुश (15) अतर सिंह गुर्जर तीनों  बकरियां चराने गए थे. लेकिन अचानक मौसम से करवट बदली. आसमान से बूंदाबांदी होने के साथ आकाशीय बिजली गरजने लगी.

इसी दौरान आसमान से कड़कड़ाती हुई बिजली तीनों मासूम बच्चो पर गिर गई. आकाशीय बिजली गिरने से तीनों मासूम बच्चों की मौके पर ही झुलसकर मौत हो गई. इधर, घटना की जानकारी जैसे ही ग्रामीणों को हुई तो कोहराम मच गया. परिजन और ग्रामीण जंगलों में पहुंच गए. झुलसी हुई अवस्था में बच्चों के शव देख परिजनों का रो-रोकर दहाड़े मारने लगे.

मौके पर सैकड़ों की तादाद में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. बच्चों की मौत से समूचे गांव में शोक की लहर दौड़ गई. हादसे की सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस को दी. पुलिस-प्रशासन ने गांव पहुंचकर बच्चों के शव कब्जे में लेकर बाड़ी सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए हैं. घटना के हालातों का जायजा लिया जा रहा. फिलहाल पुलिस व प्रशासन ने हादसे की जांच शुरू कर दी है. 

(इनपुट-भानु शर्मा)