Karauli: टोल वसूली के बाद भी हिण्डौन का स्टेशन रोड बदहाल, आए दिन हो रही दुर्घटनाएं
Advertisement

Karauli: टोल वसूली के बाद भी हिण्डौन का स्टेशन रोड बदहाल, आए दिन हो रही दुर्घटनाएं

करीब डेढ़ दशक से अधिक समय पूर्व सांसद कोटे से बनाई गई हिण्डौन के स्टेशन रोड की करीब 5 किलोमीटर लंबी सड़क अब पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है. जिससे आए दिन दुर्घटनाएं घटित हो रही हैं, लेकिन फिर भी इसकी मरम्मत नहीं कराई जा रही.

Karauli: टोल वसूली के बाद भी हिण्डौन का स्टेशन रोड बदहाल, आए दिन हो रही दुर्घटनाएं

Hindaun city: करीब डेढ़ दशक से अधिक समय पूर्व सांसद कोटे से बनाई गई हिण्डौन के स्टेशन रोड की करीब 5 किलोमीटर लंबी सड़क अब पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है. जिससे आए दिन दुर्घटनाएं घटित हो रही हैं, लेकिन फिर भी इसकी मरम्मत नहीं कराई जा रही. बड़ी बात यह है कि आरएसआरडीसी उक्त सड़क पर वाहन चालकों से टोल टैक्स भी वसूलती है. बावजूद इसके सड़क का निर्माण नहीं कराया जा रहा. 

करौली- महवा स्टेट हाईवे तथा भरतपुर -गंगापुर स्टेट हाईवे को जोड़ने वाली हिण्डौन शहर की स्टेशन रोड सड़क जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है. एक दशक से अधिक समय पूर्व भाजपा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा द्वारा सांसद कोष से करीब 2 करोड़ रुपए की स्वीकृति देकर रेलवे स्टेशन से गौशाला तक सीमेंट सड़क का निर्माण कराया गया था, लेकिन 13 साल में यह सड़क जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है. महवा- करौली स्टेट हाईवे तथा भरतपुर- गंगापुर स्टेट हाईवे इसी सड़क के मध्य होकर गुजरता हैं तथा आरएसआरडीसी द्वारा इस सड़क से आने जाने वाले वाहनों से टोल टैक्स भी वसूला जाता है, लेकिन सड़क की मरम्मत की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Crime News: डेढ़ लाख की स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार

करीब 2 वर्ष पूर्व आरएसआरडीसी ने महवा से करौली तक स्टेट हाईवे के मरम्मत के नाम पर करीब 7 करोड़ रुपए खर्च कर दिए, लेकिन शहर से होकर निकल रहे 5 किलोमीटर लंबी सड़क को इस मरम्मत से अछूता रखा गया. हालत यह है कि सड़क पर बारिश के दिनों में कई फीट तक पानी भर जाता है. जिससे दो पहिया वाहन चालक और राहगीर गिरकर चोटिल होते हैं. वहीं चार पहिया वाहन भी दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं. 

ऐसा नहीं कि सड़क की मरम्मत के लिए शहर के लोगों ने आवाज नहीं उठाई हो, इसके लिए कई बार भाजपा एवं कांग्रेस के अलावा सामाजिक संगठनों ने सरकार को पत्र लिखे तथा जनप्रतिनिधियों को भी अवगत कराया, लेकिन विभागीय अधिकारी एवं सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं गया. जिससे सड़क की हालत जस की तस बनी हुई है. हालांकि वर्तमान विधायक भरोसीलाल जाटव ने सड़क के पुनर्निर्माण के लिए राज्य सरकार को पत्र लिखा है, तथा आरएसआरडीसी ने भी प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा है. जिसके बाद अब सड़क निर्माण के लिए राशि स्वीकृत होने की संभावना है. मामले पर हिण्डौन नगर परिषद के नेता प्रतिपक्ष पार्षद दिनेश चंद सैनी ने कहा कि सरकार व अधिकारियों की लापरवाही से हिंडौन के स्टेशन रोड़ की सड़क का निर्माण नहीं कराया जा रहा जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Rakesh Agrawal

Trending news