खातों में हेराफेरी कर ब्रांच पोस्ट मास्टर पर लाखों रू. हड़पने का आरोप, ग्रामीणों ने सौंपा एसडीएम को ज्ञापन
Advertisement

खातों में हेराफेरी कर ब्रांच पोस्ट मास्टर पर लाखों रू. हड़पने का आरोप, ग्रामीणों ने सौंपा एसडीएम को ज्ञापन

मलारना डूंगर उप डाकघर के अधीन मोरपा पोस्ट ऑफिस के ब्रांच पोस्ट मास्टर जसराम मीणा के द्वारा पोस्ट ऑफिस के खातों में बड़े स्तर पर हेराफेरी कर लाखों रूपए हड़पने का मामला सामने आया.
 पोस्ट ऑफिस के खातों में हेराफेरी कर लाखों रू. हड़पने का आरोप लगाया गया है.

एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए ग्रामीण

sawai madhopur: मलारना डूंगर उप डाकघर (Malarna Dungar Sub Post Office) के अधीन मोरपा पोस्ट ऑफिस के ब्रांच पोस्ट मास्टर जसराम मीणा के द्वारा पोस्ट ऑफिस के खातों में बड़े स्तर पर हेराफेरी (Manipulating Accounts) कर लाखों रूपए हड़पने का मामला सामने आया. पोस्ट ऑफिस के खातों में हेराफेरी कर लाखों रू. हड़पने का आरोप लगाया गया है. इन दिनों आरोपी अपनी प्रेमिका के पति की हत्या के मामले में 29 दिसंबर से जेल में बंद है. आरोपी ब्रांच पोस्ट मास्टर के जेल में जाने के बाद खाताधारक रुपए निकलाने के लिए मलारना डूंगर उप डाकघर पहुंचे तो बड़े स्तर पर खातों में हेराफेरी कर रू. हड़पने का खुलासा हुआ.

यह भी पढ़ेंः Sawai Madhopur: आक्रोशित ग्रामीणों ने पूछा गोशाला में हो रही गायों की मौतों का जिम्मेदार कौन है ?
 मामले की निष्पक्ष जांच और पीड़ित खाता धारकों के खातों से निकाली गई राशि दिलवाने की मांग को लेकर मोरपा सरपंच आनंदी मीणा के नेतृत्व में दर्जनों खाताधारक और ग्रामीणों ने डाक अधीक्षक सवाई माधोपुर व एडीएम को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की. समाजसेवी रूपचंद मीणा सहित ग्रामीणों ने बताया कि मोरपा ब्रांच डाकघर में सुकन्या, बचत खाता व एफडी सहित विभिन्न योजनाओं के 500 से अधिक खातों में करोड़ों रुपए की राशि जमा है. मगर आरोपी ब्रांच पोस्ट मास्टर के द्वारा खाताधारकों की पासबुक मे एंट्री करते हुए बाकायदा सील मोहर लगा रखी है. मगर खातों से राशि गायब है.

यह भी पढ़ेंः Ranthambore National Park: एक बार फिर संडे को कर सकेंगे टाइगर सफारी, गृह विभाग ने जारी किए आदेश
 समाजसेवी रूपचंद मीणा ने बताया कि 15 उपभोक्ताओं के खाते का अब तक खुलासा हुआ. जिनमें 10 लाख रूपए से अधिक के गबन का मामला सामने आया. सुकन्या योजना के खातों से आरोपी ने एक-एक लाख रूपए की राशि निकालकर गबन किया. वहीं बचत खातों में भी बड़े स्तर पर हेराफेरी कर 10 लाखों रूपए से अधिक का गबन है. ग्रामीणों के मुताबिक आरोपी के द्वारा सभी खातों में गबन किया गया है. मामले की निष्पक्ष जांच के बाद बड़े स्तर पर खुलासा होने की संभावना है. आक्रोशित ग्रामीणों ने डाक विभाग को मामले की निष्पक्ष जांच कर खाताधारकों के द्वारा जमा कराई गई राशि दिलवाने की मांग की अन्यथा आंदोलन की चेतावनी दी.

Report: Arvind Singh

Trending news