Karauli: 9 लाख नहीं देने पर विवाहिता को निकाला घर से बाहर, दी कुंए में फेंकने की धमकी
Advertisement

Karauli: 9 लाख नहीं देने पर विवाहिता को निकाला घर से बाहर, दी कुंए में फेंकने की धमकी

करौली (Karauli News) की ग्राम पंचायत लेदिया की एक 22 वर्षीय नवविवाहिता को ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा दहेज में 9 लाख रुपए नहीं देने पर मारपीट कर घर से निकालने का मामला सामने आया है. 

फाइल फोटो

Karauli: राजस्थान के करौली (Karauli News) की ग्राम पंचायत लेदिया की एक 22 वर्षीय नवविवाहिता को ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा दहेज में 9 लाख रुपए नहीं देने पर मारपीट कर घर से निकालने का मामला सामने आया है. पुलिस ने न्यायालय के इस्तगासे पर मामला दर्ज किया है.

पुलिस के अनुसार रेखा पुत्री किरोड़ी मीणा ने आरोप लगाया कि 30 अप्रैल को उसके पिता ने उसकी शादी आरोपी पति अंकुर पुत्र कल्याण मीणा निवासी झारेड़ा (हिंडौन सिटी) के साथ संपन्न कराई थी. जिसमें उसके पिता ने 11 तोला सोना, 3 किलो चांदी, 4 लाख रुपए नगद और घर-गृहस्थी का सामान उपहार में दिया था. 1 मई को जब वह अपने ससुराल गई तो उसके पति अंकुर, सास निरी देवी, ससुर कल्याण, ननद विनीता, भूरी और गौत्तम मीणा ने दहेज कम लाने का उलाहना देकर 9 लाख रुपए की मांग (Dowry) की गई. 

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather News: राजस्थान में जमकर सताने लगी कड़ाके की सर्दी, इन जिलों के लोग ज्यादा परेशान

उसके द्वारा मना करने पर ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा फांसी लगाकर कुंए में फेंकने की धमकी दी गई. 4 दिसंबर को उसका भाई जब उसे लेने आया तो आरोपियों ने दहेज की मांग की. जिसमें असमर्थता जाहिर करने पर उन्होंने मारपीट कर उसी रात दोनों को घर से निकाल दिया. जिसके कारण उसने उसके फूफा के घर में शरण कर 5 दिसंबर को पीहर आ गई. पुलिस ने मारपीट व दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Trending news