Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2379857
photoDetails1rajasthan

भरतपुर के बयाना में एक साथ उठी 7 युवकों की अर्थियां, रील बनाने के चक्कर में पोखर में डूबे

Bharatpur News: भरतपुर के बयाना के श्रीनगर गांव के पास नगला होता में बाण गंगा नदी में रविवार को बड़ा हादसा हो गया. नदी में बने पोखरनुमा गड्ढे में डूबने से 7 युवकों की मौत हो गई जबकि 1 जने को बमुश्किल बचाया जा सका. नहाने के लिये 8 युवक पोखरनुमा गड्ढे की पाल पर खड़े होकर पानी के बहाव क्षेत्र में मोबाइल से रील बना रहे थे, तभी अचानक ढाय गिरने से पानी में चले गए. 

 

मृतक आपस में एक ही कुनबे के थे

1/5
मृतक आपस में एक ही कुनबे के थे

इस हादसे के दौरान 7 युवक डूब गए जबकि आठवें युवक ने खुद को पानी मे बहते हुए झाड़ी से पकड़कर खुद को बचाया. घटना से गांव ही नहीं, आसपास शोक की लहर है. सभी मृतक आपस में एक ही कुनबे के थे और भाई थे. मृतकों में मरने वाले 3 युवक तो तीन सगे भाइयों की अलग-अलग सन्तान थे. 

 

ग्रामीणों की सहायता से शवों को पानी से निकाला गया

2/5
ग्रामीणों की सहायता से शवों को पानी से निकाला गया

ग्रामीणों की सहायता से शवों को पानी से निकाला गया. सूचना पर कलक्टर भरतपुर डॉ. अमित यादव ,एएसपी बृजेन्द्र भाटी, बीडीओ नरेंद्र गुर्जर, एसडीएम राजीव शर्मा और झील चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पहले पीएचसी झील का बाडा और फिर जिला चिकित्सालय भरतपुर लाया गया है, जहां उनका पोस्टमार्टम किया जाएगा.

 

मृतकों के नाम

3/5
मृतकों के नाम

जिला कलक्टर डॉ अमित यादव ने बताया है कि श्रीनगर गांव के पास बाण गंगा नदी में हुए हादसे में पवन जाटव सौरभ जाटव, भूपेंद्र जाटव, शांतुन जाटव, पवन जाटव, गौरव जाटव, लक्खी जाटव शामिल है. 

 

तीन हैं चचेरे भाई

4/5
तीन हैं चचेरे भाई

मृतकों में पवन, सौरभ, गौरव तीनों चचेरे भाई है. यह सभी युवक 8 बजे नदी में नहाने के लिये घर से निकले थे. 12 बजे के आसपास हादसा हुआ, जिसका 2 बजे लोगों को पता चला और 1 घण्टे का रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर शवों को बाहर निकाला जा सका.

 

बाण गंगा नदी के बहाव क्षेत्र का विजिट

5/5
 बाण गंगा नदी के बहाव क्षेत्र का विजिट

वहीं, हादसे के बाद जिला कलक्टर डॉ. अमित यादव बयाना क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे. बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा करेंगे. बयाना उपखण्ड के आधा दर्जन से अधिक गांवों का सीधा सम्पर्क उपखण्ड मुख्यालय से कटा. इन गांवों में एसडीआरएफ की टीम फूड पैकेट्स वितरित करेगी. ग्राम पंचायत नहरौली के बारहसम्मा, ग्राम पंचायत शेरगढ़ के चहल,ग्राम पंचायत बिड्यारी के नगला जल सिंह,धन्नीबाई का नगला,ग्राम पंचायत सीदपुर के नगला चीपरा,नगला तिया का सीधा सम्पर्क कटा. कलक्टर उपखण्ड स्तर के अधिकारियों की बैठक लेंगे. गम्भीर नदी और बाण गंगा नदी के बहाव क्षेत्र का विजिट भी करेंगे.