close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: इनामी डकैत भारत और रामविलास गुर्जर से हुई पुलिस की मुठभेड़, 2 गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को दोनों डकैतों की गैंग की लोकेशन मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के देवगढ़ थाना क्षेत्र के जंगलों में मिली थी.

राजस्थान: इनामी डकैत भारत और रामविलास गुर्जर से हुई पुलिस की मुठभेड़, 2 गिरफ्तार
फाइल फोटो

धौलपुर: पुलिस की डकैत भारत गुर्जर एवं रामविलास गुर्जर की मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के देवगढ़ थाना क्षेत्र के सती मंदिर के पास चंबल के बीहड़ों में मुठभेड़ हो गई. दोनों तरफ से हुई फायरिंग में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर 25 हजार के इनामी डकैत भारत गुर्जर के पिता 3 हजार के इनामी डकैत सोनेराम गुर्जर को दबोच लिया. साथ में पुलिस ने एक अन्य संदिग्ध को भी हिरासत में लिया है. पुलिस और डकैतों में मुठभेड़ देर शाम तक जारी रही. बीहड़ का लाभ उठाकर दस्यु भारत और रामविलास दोनों की गैंग चंबल के बीहड़ों में फरार हो गई.

पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को दोनों डकैतों की गैंग की लोकेशन मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के देवगढ़ थाना क्षेत्र के जंगलों में मिली थी. पुलिस ने चंबल नदी पार करते ही दोनों डकैतों की गैंग का पीछा किया. पीछा करते हुए लंबे समय के बाद पुलिस और डकैत देवगढ़ थाना क्षेत्र के पास सती मंदिर के पास चंबल नदी किनारे बीहड़ों में आमने-सामने हो गए. जहां डकैतों ने पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. 

पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां दागना शुरू कर दिया. लम्बे समय तक चली मुठभेड़ में दस्यु भारत के कारतूस खत्म हो गए. पुलिस सामने मोर्चा लिए खड़ी रही. इसी दौरान एक वृद्ध और युवक पुलिस को डकैतों की तरफ आता हुआ दिखाई दिया. पुलिस फोर्स ने घेराबंदी कर दोनों को दबोच लिया. 

पकड़े गए लोगों में से एक डकैत सोनेराम गुर्जर है, जो पिछले लंबे समय से हत्या के प्रयास, चोरी, लूट, नकदजनी, अपहरण जैसे संगीन मामलों में वांछित चल रहा था. डकैत सोनेराम गुर्जर पर 3 हजार का इनाम घोषित किया हुआ था. वहीं दूसरे युवक को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया. पकड़े गए दोनों बदमाशों से पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है. हालांकि, 25 हजार के इनामी डकैत भागने में कामयाब रहे.