Rajasthan Lok Sabha Election 2024: आज कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं राहुल कस्वां,इस बार बीजेपी के लिए ये 2 सीटें बनेगी चुनौती!
Advertisement

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: आज कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं राहुल कस्वां,इस बार बीजेपी के लिए ये 2 सीटें बनेगी चुनौती!

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: आज कांग्रेस में चूरू सीट से वर्तमान बीजेपी सांसद राहुल कस्वां शामिल हो सकते हैं. ऐसी स्थिति में बीजेपी के लिए ये सीट चुनौती बन सकती है.

Rahul Kaswan

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: चूरू लोकसभा सीट से वर्तमान में सांसद राहुल कस्वां आज (10 मार्च, रविवार) कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं. दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के आवास पर पर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

फिलहाल राहुल कस्वां ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं लेकिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लगातार ट्वीट कर उनके बगावती तेवर लोगों के सामने आ रहे हैं. चर्चा है कि ऐसे में अगर राहुल कस्वां कांग्रेस में शामिल हो जाते हैं तो बीजेपी के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है और कांग्रेस की चूरू सीट पर जीतने की उम्मीदें बढ़ सकती है. दूसरी तरफ बीजेपी में भी राहुल कस्वां को लेकर कवायद जारी है.  सूत्रों की माने तो कल (बुधवार-6 मार्च) देर शाम वसुंधरा राजे और राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कस्वां से मुलाकात की.

वहीं दूसरी ओर नागौर सीट की बात करें तो इस बार बीजेपी ने ज्योति मिर्धा पर विश्वास जताया है. नागौर जाट बाहुल इलाका है. जहां हनुमान बेनीवाल की अच्छी पकड़ है. इस वजह से नागौर सीट बीजेपी के लिए चुनौती बन सकती है.

राहुल कस्वां ने ट्वीट किया था,''आखिर मेरा गुनाह क्या था...?क्या मैं ईमानदार नहीं था ? क्या मैं मेहनती नहीं था ?क्या मैं निष्ठावान नहीं था ? क्या मैं दागदार था ?क्या मैंने चूरू लोकसभा में काम करवाने में कोई कमी छोड़ दी थी ?मा. प्रधानमंत्री जी की सभी योजनाओं के क्रियान्वयन में, मैं सबसे आगे था.ओर क्या चाहिए था ?जब भी इस प्रश्न को मैंने पूछा,सभी निरुत्तर और निःशब्द रहे. कोई इसका उत्तर नहीं दे पा रहा.शायद मेरे अपने ही मुझे कुछ बता पाएं..''

बता दें कि चूरू सीट पर वर्तमान सांसद राहुल कस्वां हैं. उनका भी टिकट कट गया है. लगातार दो बार सांसद रहे राहुल कस्वां को इस बार बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया है.कस्वां परिवार की तीसरी पीढ़ी के राहुल कस्वां चूरू लोकसभा क्षेत्र से सांसद वर्तमान में हैं.वह 2014 और वर्ष 2019 में लगातार दो बार चुनाव जीते. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि राहुल कस्वां का टिकट काटने पर बीजेपी को नुकसान हो सकता है.

Trending news