राजस्थान: आज सीएम राजे के गढ़ धौलपुर पहुंचेंगे राहुल गांधी, करेंगे बैक-टू-बैक सभाएं

राहुल का यह रोड शो धौलपुर और भरतपुर की सीमा से होता हुआ शाम को महुआ पहुंचेंगा. इस दौरान राहुल बीकानेर में कांग्रेस की खोई हुई पकड़ को मजबूत करते हुए नजर आएंगे.

राजस्थान: आज सीएम राजे के गढ़ धौलपुर पहुंचेंगे राहुल गांधी, करेंगे बैक-टू-बैक सभाएं
फाइल फोटो

धौलपुर: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार यानी आज से राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. चुनाव आचार सहिंता लागू होने के बाद राजस्थान में यह राहुल का पहला दौरा है. हालांकि, इससे पहले भी राहुल दो चुनावी दौरों के लिए राजस्थान आ चुके हैं. राहुल मंगलवार सुबह दिल्ली से हेलिकॉप्टर से रवाना होंगे और धौलपुर के मनिया गांव पहुंचेंगे. यहां वह एक छोटी सभा को संबोधति करेंगे, जिसके बाद रोड शो की शुरुआत की जाएगी. 

बता दें, राहुल का यह रोड शो धौलपुर और भरतपुर की सीमा से होता हुआ शाम को महुआ पहुंचेंगा. इस दौरान राहुल बीकानेर में कांग्रेस की खोई हुई पकड़ को मजबूत करते हुए नजर आएंगे. वहीं वह अपने इस कार्यक्रम के दौरान बीएसपी की उन 8-10 सीटों को भी कवर करेंगे, जहां बीएसपी का मजबूत जनाधार है. कांग्रेस, राहुल गांधी के इस दौरे के जरिए एक तीर से कई निशाने लगाने की कोशिश में है. राहुल गांधी अपने दौरे में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गृह जिले धौलपुर में तो सेंध लगाएंगे ही साथ ही बसपा जनाधार वाली सीटों में भी चुनाव प्रचार करेंगे. 

रोड शो के दौरान राहुल का कई स्थानों पर स्वागत किया जाएगा और वह चार स्थानों पर सभाओं को संबोधित करेंगे. शाम को महुआ पहुंचने के बाद वह महुआ में ही विश्राम करेंगे और 10 अक्टूबर (बुधवार) को बीकानेर में कार्यक्रम करेंगे. गौरतलब है कि धौलपुर को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का गढ़ माना जाता है और इस वजह से राहुल गांधी के इस रोड शो को अहम माना जा रहा है.