Rajasthan Weather Update: राजस्थानियों को झेलना पड़ेगा अभी शीतलहर का 'प्रकोप', जानिए मौसम का ताजा अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2061856

Rajasthan Weather Update: राजस्थानियों को झेलना पड़ेगा अभी शीतलहर का 'प्रकोप', जानिए मौसम का ताजा अपडेट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सर्दी का सितम से लोग परेशान है.हाड़ कंपाने वाली सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा लेते नजर आ रहे हैं.

 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में कोहरे की वजह से ठंड की 'मार' लोगों को झेलनी पड़ रही है. ठंड की वजह सो लोगों की दिनचर्या पर भी प्रभाव पड़ा है. सुबह और शाम को ठंड से बचने के लिए लोग अलाव तापते नजर आ रहे हैं.

राजस्थान की राजधानी जयपुर की बात करें यहां 19 जनवरी तक आसमान साफ रह सकता है. 

मौसम विभाग की माने तो राजस्थान में शीतलहर का प्रकोप 18 जनवरी तक  रह सकता है. वहीं अगले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की जा सकती है.

बता दें कि मौसम विभाग ने 10 जनवरी से आने वाले एक सप्ताह तक राजस्थान में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई थी.

राजस्थान के माउंट आबू में हाल ही में तापमान माइनस में चला गया. इस वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. वहीं गाड़ियों पर बर्फ भी जम रही है.

मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा की माने तो एक पश्चिमी विक्षोभ के चलते हिमालय के क्षेत्र में दबाव में बढ़ोतरी हुई है.

बता दें कि  वाहन चालकों को  घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी में परेशानी हो रही है. इसके चलते कई जगहों पर घना कोहरा भी दर्ज किया जा रहा है. राजस्थान के धोरों में अब हाड़ कंपकंपाने वाली सर्दी का दौर चल रहा है.

किसानों की माने तो गेहूं के लिए मावठ की बारिश की बेहद जरूरी है. ओस आने से तापमान में आई गिरावट से फसलों की रुकी ग्रोथ बढ़ेगी. मौसम के करवट लेने के साथ तापमान में कमी आने से किसान खुश हैं. तापमान में कमी आने और सर्दी में तेजी से रबी की फसलों को काफी लाभ होगा.

Trending news