close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मतदाता सूची शुद्धिकरण में राजस्थान बनेगा मॉडल स्टेट, निर्वाचन विभाग ने दिए निर्देश

1 सितंबर से शुरू हो रहे मतदाता सत्यापन अभियान पर जोर देते हुए निर्वाचन आयुक्त ने यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि एक भी वोटर नहीं छूटे. 

मतदाता सूची शुद्धिकरण में राजस्थान बनेगा मॉडल स्टेट, निर्वाचन विभाग ने दिए निर्देश
निर्वाचन विभाग अब घर-घर जाकर मतदाताओं के सत्यापन का काम करेगा.

जयपुर: मतदाता सूची शुद्धिकरण में राजस्थान मॉडल स्टेट बनेगा. इसे लेकर आज सीईसी सुनील अरोड़ा ने निर्वाचन विभाग के आला अधिकारियों के साथ होटल मैरियट में अहम बैठक लेकर निर्देश दिए. इस काम के लिए राज्य निर्वाचन आयुक्त विशेष आमंत्रित सदस्य होंगे. 

इस पूरे अभियान के लिए ईसीआई ने मुख्य सचिव को पत्र लिख दिया है, जिसके बाद वे भी इसमें विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में शामिल हो सकते हैं. 1 सितंबर से शुरू हो रहे मतदाता सत्यापन अभियान पर जोर देते हुए निर्वाचन आयुक्त ने यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि एक भी वोटर नहीं छूटे. 

वहीं कम वोटिंग वाले क्षेत्रों में वोटिंग बढ़ाने के लिए समारोहों, त्योहारों, मेलों में अतिरिक्त स्वीप गतिविधियां होंगी जिसके लिए निर्वाचन विभाग कला-संस्कृति व पर्यटन जैसे संबंधित विभागों से सहयोग लेगा. 

अरोड़ा ने कहा कि 1 सितंबर से शुरू हो रहे मतदाता सत्यापन कार्यक्रम में फोकस इसी पर है कि एक भी वोटर छूटे नहीं. निर्वाचन विभाग अब एक सितम्बर से प्रदेश में घर-घर जाकर मतदाताओं के सत्यापन का काम करेगा. इसके साथ ही मतदाता सूचियों को त्रुटिरहित बनाया जाएगा.