सवाई माधोपुर: लक्खी मेले में उमड़ी भक्तों की भारी भीड़, किए गए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
Advertisement

सवाई माधोपुर: लक्खी मेले में उमड़ी भक्तों की भारी भीड़, किए गए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

रणथम्भौर दुर्ग में त्रिनेत्र गणेश के तीन दिवसीय लक्खी मेले में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है. श्रद्धालुओं के बड़े-बड़े जत्थे मेले में पहुंच रहे हैं.

इस बार मेले में करीब 7 से 8 लाख श्रृद्धालुओं के आने की उम्मीद है.

अरविंद सिंह/सवाईमाधोपुर: राजस्थान में गणेश चतुर्थी का रंग पूरी तरह चढ़ चुका है. रणथम्भौर दुर्ग में भगवान त्रिनेत्र गणेश का तीन दिवसीय लक्खी मेला रविवार से शुरु होने के साथ जन्मोत्सव पूरे परवान पर है. बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का मेले में आना जारी है. इलाके में हुई अच्छी बारिश और मेले में आने वाले श्रृद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने भी सुरक्षा के पुख्ता बन्दोबस्त किए हैं.

हर साल की तरह इस बार भी रणथम्भौर दुर्ग में त्रिनेत्र गणेश के तीन दिवसीय लक्खी मेले में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है. श्रद्धालुओं के बड़े-बड़े जत्थे मेले में पहुंच रहे है. वहीं मेला परिसर में दुकानें पूरी तरह सज चुकी हैं. मेले में आने वाले श्रृद्धालुओं के लिए समाज सेवियों की तरफ से जगह-जगह निशुल्क भण्डारे भी लगाए गए है. इस बार मेले में करीब 7 से 8 लाख श्रृद्धालुओं के आने की उम्मीद है.

मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन की तरफ से सभी इन्तजाम किए गए है. पुलिस की तरफ से मेला परिसर को चार भागों में बांटा गया है. चारों भागों में अलग अलग पुलिस अधिकारी नियुक्त किए गए है. सुरक्षा को लेकर मुख्य मेंला मजिस्ट्रेट, कार्यपालक मजिस्ट्रेट समेत पुलिस उपाधिक्षक, पुलिस निरीक्षक और करीब दो दर्जन पुलिस उपनिरिक्षक, के साथ आरएसी की कम्पनी और करीब 1300 पुलिसकर्मी तैनात किए गए है. 

गणेश मेले में आने वाले श्रृद्धालुओं के लिये रेलवे स्टेशन से मेला परिसर तक 50 अतिरिक्त रोडवेज बसों का संचालन किया जा रहा है. मेले के दौरान मेला परिसर पर निगरानी रखनें के लिये जगह-जगह सीसी टिवी कैमरे भी लगाये गये है. साथ ही खतरे वाली जगहों पर विशेष जाप्ता तैनात किया गया है. हर साल की तरह इस साल भी गणेश मेला पूरे परवान पर है. वहीं गणेश चतृर्थी के मौके पर मेले में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है.

Trending news