विश्वेंद्र सिंह ने किया उस प्रोजेक्ट का जिक्र जो कर देगा भरतपुर की बेरोजगारी को खत्म, जानें डिटेल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1149058

विश्वेंद्र सिंह ने किया उस प्रोजेक्ट का जिक्र जो कर देगा भरतपुर की बेरोजगारी को खत्म, जानें डिटेल

मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि आज कैबिनेट मंत्री हूं तो जनता के सहयोग और प्यार के बलबूते हूं. उन्होंने कहा कि उनका भरतपुर की जनता से 14 पीढ़ियों से जो रिश्ता था. वो आगे भी कायम रहेगा. उन्होंने कहा कि क्षेत्र का विकास ही उनका उद्देश्य है और उसे पूरा करने में जनता का सहयोग जरूरी है. 

विश्वेंद्र सिंह ने किया उस प्रोजेक्ट का जिक्र जो कर देगा भरतपुर की बेरोजगारी को खत्म, जानें डिटेल

Deeg kumher: पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन कैबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह, डीग कुम्हेर विधानसभा के डहरा गांव के दौरे पर रहे और संस्कृत विद्यालय के क्रमोन्नत होने पर लोकार्पण समारोह में शिरकत की. इस मौके पर मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए पूरी कोशिश की जाएगी. मंत्री ने बताया कि कांग्रेस सरकार के तीन साल में 6 करोड़ रुपये की राशि स्कूलों के विकास के लिए खर्च की जा चुकी है और 3 करोड़ 18 लाख रुपये की राशि से स्कूलों का सुदृढ़ीकरण किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में एंट्री लेने को तैयार लोकतांत्रिक मोर्चा, 6 पार्टियों का गठबंधन लड़ेगा, 2023 का विधानसभा चुनाव

इस दौरान उन्होंने कहा की जनता ही सर्वोपरि है. मैं आज कैबिनेट मंत्री हूं तो जनता के सहयोग और प्यार के बलबूते हूं. उन्होंने कहा कि उनका भरतपुर की जनता से 14 पीढ़ियों से जो रिश्ता था. वो आगे भी कायम रहेगा. उन्होंने कहा कि क्षेत्र का विकास ही उनका उद्देश्य है और उसे पूरा करने में जनता का सहयोग जरूरी है. इस दौरान उन्होंने कहा की जल्द ही पला स्थित हवाई पट्टी को चालू कर देश के अन्य हवाई अड्डों से इसको जोड़ा जाएगा, जिससे कुम्हेर को नई पहचान मिलेगी. मंत्री विश्वेद्र सिंह ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार किसी भी पार्टी की हो वो सभी युवाओं को रोजगार उपलब्ध नहीं करा सकती है, युवा सरकारी योजनाओं के जरिए लोन लेकर स्वरोजगार खोलकर क्षेत्र के अन्य बेरोजगार लोगों को भी रोजगार दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें: जीप में ठूस-ठूसकर भरी गयी थी मासूम बच्चियों, गुजरात में होनी थी तस्करी और तभी...

पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन कैबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने कहा है कि वो कुम्हेर की पला हवाई पट्टी को हिंदुस्तान के हर एयर स्टेशन से जोड़ना चाहते है. इस दिशा में प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनकर तैयार हो गई है ऑफिसर्स की टीम काम कर रही है. ऐसा हुआ तो यहां पर सुविधाओं का विस्तार होगा और उससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे. उन्होंने कहा है कि इस गहलोत सरकार ने पहली बार भरतपुर को वो सौगातें दी है जो 30 साल में अब तक कभी किसी बजट में नहीं मिली. इतने बड़े प्रोजेक्ट सेंशन हुए हैं अगर वो धरातल पर उतरे तो भरतपुर में बेरोजगारी की समस्या खत्म हो जाएगी.

इस मौके पर प्रेम सिंह कुन्तल जिला शिक्षा अधिकारी, विशाल चौधरी अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी, सपना शर्मा प्रधानाचार्य डहरा सीनियर सेकेंडरी स्कूल ,पूर्व पालिका अध्यक्ष महेंद्र सिह जाटव, पालिका उपाध्यक्ष लक्ष्मीकांत पचौरी, बनय सिह स्कूल प्रधानाध्यापक,धवन फौजदार, राजराम सिनसिनी लाखन सिंह, बबलू बैलरा,अजीत हिंगोली आदि मौजूद रहे.

रिपोर्टर- देवेंद्र सिंह

Trending news