जीप में ठूस-ठूसकर भरी गयी थी मासूम बच्चियों, गुजरात में होनी थी तस्करी और तभी...
Advertisement

जीप में ठूस-ठूसकर भरी गयी थी मासूम बच्चियों, गुजरात में होनी थी तस्करी और तभी...

जीप में चालक के साथ एक एजेंट भी सवार था. जो मौके से भाग छूटे. इस दौरान डर के मारे कुछ बालिकाएं भी वहां से भाग गई. इसके बाद शिक्षक दुर्गाराम अपने साथियों के साथ 7 बालिकाओं को लेकर झाडोल थाने पहुंचा और पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दी

जीप में ठूस-ठूसकर भरी गयी थी मासूम बच्चियों, गुजरात में होनी थी तस्करी और तभी...

Human Trafficking: उदयपुर के झाड़ोल कस्बे में तैनात एक सरकारी टीचर की सजगता के चलते 23 बालिकाओं बचा लिया गया. शिक्षक ने 7 बालिकाओं को झाड़ोल थाना पहुंचाया और मजदूरी के लिए गुजरात ले जाने से रोका.

ये भी पढ़ें: पीहर आई विवाहिता की घर में ही हत्या, सीसीटीवी फुटेज में भागता दिखा काका

जानकारी के मुताबिक उदयपुर के झाडोल क्षेत्र के पारगिया टोडा गांव में तैनात शिक्षक दुर्गाराम बाल तस्करी के प्रति लोगों को जागरूक करने के नाम से जाने जाते हैं. उन्हें रविवार को सूचना मिली कि झाड़ोल कस्बे से कुछ बालिकाओं को एक जीप में बिठाकर गुजरात के राजकोट ले जाया जा रहा है. जहां उनसे खेतों में काम करवाया जाएगा. इस पर वे अपने दो ग्रामीण साथियों के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने नैनबारा के पास जीप को रुकवाया.

ये भी पढ़ें: Horoscope 10 April 2022: प्यार के मामले में कन्या और वृश्चिक राशिवालों के लिए दिन है लकी, जानें आपकी राशि का हाल

जीप में चालक के साथ एक एजेंट भी सवार था. जो मौके से भाग छूटे. इस दौरान डर के मारे कुछ बालिकाएं भी वहां से भाग गई. इसके बाद शिक्षक दुर्गाराम अपने साथियों के साथ 7 बालिकाओं को लेकर झाडोल थाने पहुंचा और पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस की प्राथमिक अनुसंधान में सामने आया कि तस्करी कर ले जाई जा रही सभी बालिकाएं रिछावर गांव की रहने वाली हैं और उन्हें खेतों में काम कराने के लिए गुजरात के राजकोट ले जाया जा रहा था. इस मामले में झाडोल थाना पुलिस ने शिक्षक की रिपोर्ट के आधार पर चालक और एजेंट के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है. आपको बता दें कि शिक्षक दुर्गाराम पहले भी इस तरह से कई बालिकाओं को दलालों को चगुंल से छुड़ा चुके हैं.

Reporter- Avinash Jagnawat

Trending news