अधिवक्ता हंसराज के आत्मदाह मामले में अधिवक्ताओं ने शाहपुरा में किया प्रदर्शन
Advertisement

अधिवक्ता हंसराज के आत्मदाह मामले में अधिवक्ताओं ने शाहपुरा में किया प्रदर्शन

अभिभाषक संस्था शाहपुरा के अध्यक्ष मोहम्मद शरीफ की अगुवाई में आज कोर्ट परिसर से अधिवक्ताओं ने जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया

शाहपुरा में किया प्रदर्शन

Shahpura: अभिभाषक संस्था शाहपुरा के तत्वावधान में शुक्रवार को सीकर के अधिवक्ता द्वारा भ्रष्ट सरकारी सिस्टम से तंग आकर आत्मदाह करने के मामले को लेकर आज यहां अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन किया. अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री के नाम पर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया.

यह भी पढे़ं- शाहपुरा में लखारा समाज ने किया देवी माता के भजनों का खास कार्यक्रम, खूब लगे जयकारे

अभिभाषक संस्था शाहपुरा के अध्यक्ष मोहम्मद शरीफ की अगुवाई में आज कोर्ट परिसर से अधिवक्ताओं ने जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया और उपखंड अधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की. मुख्यमंत्री के नाम पर नायब तहसीलदार भूपेंद्र सिंह राणावत को ज्ञापन दिया. 

ज्ञापन में कहा गया है कि अधिवक्ता हंसराज द्वारा भ्रष्ट सरकारी सिस्टम से तंग आकर आत्मदाह करना सम्पूर्ण न्याय व्यवस्था से जुड़े हुए लोगों के लिए एक दुखद पहलु है. यह प्रदेश में एक क्रांति की दस्तक है. अधिवक्ता हंसराज की आत्मदाह में दोषी एसडीएम व थानाधिकारी को सजा दिलाने की मांग की है. इसके अलावा ज्ञापन में वकील साथी को हर्जाना और सरकारी नौकरी की पुरजोर मांग की गई है.

संस्था के प्रवक्ता राहुल पारीक ने बताया कि ज्ञापन में उपखंड स्तर पर होने वाले कार्य में जो अवव्यस्था को अधिवक्ता हसराज ने उजागर किया है, इसका निदान एक ही है कि राजस्व मुकदमों की सुनवाई प्रशासनिक उपखंड अधिकारियों से हटाकर न्यायिक अधिकारियों को यह अधिकार देने चाहिए, जिससे न्याय व्यवस्था में पारदर्शिता और आम जन का विश्वास बन सके.

अभिभाषक संस्था शाहपुरा ने राज्य सरकार से मांग कि है कि हंसराज द्वारा जिस प्रकार का कदम उठाया गया है, इस प्रकार का कदम भविष्य में किसी दूसरे अधिवक्ता को नहीं उठाना पड़े, इसके लिए सरकार से उम्मीद है. 

इस मांग को संजिदा लेते हुए राजस्व मुकदमों की सुनवाई का अधिकार न्यायिक अधिकारियों को दिलाने का कानून अपने सदन में पास कराएं प्रदर्शन और ज्ञापन देने के मौके पर संस्था अध्यक्ष मोहम्मद शरीफ, वरिष्ठ अधिवक्ता शिवराज कुमावत, दीपक पारीक, चावंड सिंह शक्तावत, आशीष पालीवाल, विनोद सनाढ्य, अक्षय राज रेबारी, संजय सिंह हाडा, अरविंद सिंह चैहान, अरविंद सिंह राणावत, विजय पाराशर, किशन खटीक, राहुल पारीक, पन्ना लाल खारोल सहित कई अधिवक्ता उपस्थित रहें.

Reporter: Mohammad Khan

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news