Bhilwara News: स्टांप पेपर पर लड़कियों के सौदे के मामले ने पकड़ा तूल, खुलासे के बाद दिल्ली से जहाजपुर पहुंची ये टीम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1415975

Bhilwara News: स्टांप पेपर पर लड़कियों के सौदे के मामले ने पकड़ा तूल, खुलासे के बाद दिल्ली से जहाजपुर पहुंची ये टीम

भीलवाड़ा जिले के जहाजपुर उपखंड क्षेत्र में स्टांप पेपर पर हो रही महिलाओं की खरीद-फरोख्त के मामले को लेकर मीडिया के खुलासे के बाद महिला आयोग एक्शन में आया है. आज दिल्ली राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम जहाजपुर पहुंची. 

 

Bhilwara News: स्टांप पेपर पर लड़कियों के सौदे के मामले ने पकड़ा तूल, खुलासे के बाद दिल्ली से जहाजपुर पहुंची ये टीम

Jahazpur: भीलवाड़ा जिले के जहाजपुर उपखंड क्षेत्र में स्टांप पेपर पर हो रही महिलाओं की खरीद-फरोख्त के मामले को लेकर मीडिया के खुलासे के बाद महिला आयोग एक्शन में आया है. आज दिल्ली राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम जहाजपुर पहुंची. महिला आयोग सचिव शिवानी डे, महिला आयोग कानूनी सलाहकार अनन्या सिंह पण्डेर थाना क्षेत्र की कंजर कॉलोनी में पहुंचीकर मामले पर चर्चा की. कॉलोनी में महिलाओं से इस मामले को लेकर बातचीत कर मामले की जानकारी जुटाई. वहीं इससे पहले जहाजपुर पहुंचकर टीम ने अधिकारियों की पंचायत समिति सभागार में बैठक ली. बैठक के बाद टीम गठित कर पंडेर कंजर कॉलोनी में पहुंची. लेकिन ऐसा कोई मामला बातचीत में सामने नहीं आया है. इस दौरान कंजर कॉलोनी के सैकड़ों लोगों की भीड़ टीम की कार्रवाई को देखने के लिए इखट्टा हो गई.

कंजर कॉलोनी में पहुंची टीम ने कई घरों में जाकर महिलाओं से रुबरू हुईं. जिसमें ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया. वहीं, इस दौरान जहाजपुर उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह खटाणा, तहसीलदार इंद्रजीत सिंह, पुलिस उपाधीक्षक हंसराज बेरवा, जहाजपुर थानाधिकारी दुलीचंद गुर्जर, पंडेर थाना अधिकारी स्वागत पाण्डीया, पटवारी, आशा सहयोगिनी व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की टीम राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम के साथ मौजूद रहीं. इस मामले को लेकर मीडिया ने ऑपरेशन गुड़िया के जरिए चलाई थी मुहिम, 

वहीं, दिल्ली से पहुंची महिला आयोग की टीम लगातार क्षेत्र में अलग-अलग क्षेत्रों में लगातार दौरे कर जानकारियां ले रही है. आपको बता दें कि जी मीडिया ने ऑपरेशन गुड़िया के तहत गत दिनों इस मामले का खुलासा किया था. इसके बाद लगातार जहाजपुर और अन्य क्षेत्र में जिस्मफरोशी के धंधे का मामला जोरों पर रहा स्थानीय पुलिस और प्रशासन ने इस ओर गंभीरता से कोई ध्यान नहीं दिया, तो एक बार फिर ज़ी मीडिया ने सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में कदम उठाया. इस खरीद-फरोख्त की घटना का खुलासा किया. इसके बाद प्रशासन की नींद जाएगी. अब क्षेत्रों में स्थाई की महिलाओं को इन माफियाओं के चंगुल से छुड़ाने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं.

Reporter- Mohammad Khan

Trending news