Bhilwara news :आशीष मोदी की पुलिस अफसरों के साथ बैठक,शराब की दुकानों समेत यहां पहुंचा जांच दल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1933701

Bhilwara news :आशीष मोदी की पुलिस अफसरों के साथ बैठक,शराब की दुकानों समेत यहां पहुंचा जांच दल

भीलवाड़ा :  जिला निर्वाचन अधिकारी (Election officer) आशीष मोदी तथा जिला पुलिस अधीक्षक (Police Officer) श्याम सिंह उपखंड कार्यालय मांडल में रिटर्निंग अधिकारी तथा पुलिस अधिकारियों के साथ विधानसभा आम चुनाव 2023 के संबंध में की गई तैयारियों की समीक्षा बैठक ली.

Bhilwara news :आशीष मोदी की पुलिस अफसरों के साथ बैठक,शराब की दुकानों समेत यहां पहुंचा जांच दल

भीलवाड़ा :  जिला निर्वाचन अधिकारी (Election officer) आशीष मोदी तथा जिला पुलिस अधीक्षक (Police Officer) श्याम सिंह उपखंड कार्यालय मांडल में रिटर्निंग अधिकारी तथा पुलिस अधिकारियों के साथ विधानसभा आम चुनाव 2023 के संबंध में की गई तैयारियों की समीक्षा बैठक ली.इसके पश्चात उन्होंने विधानसभा क्षेत्र के क्रिटिकल मतदान बूथों एवं शराब की दुकानों (liquor stores)का निरीक्षण किया.

कानून व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने हेतु
बैठक के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी मोदी ने रिटर्निंग ऑफिसर हुकमीचंद को निर्देश दिए की निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुरूप कानून व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने हेतु निरन्तर भ्रमणशील रहें. साथ ही उन्होंने रिटर्निंग ऑफिसर को निर्देश दिये कि पुलिस अधिकारियों और निर्वाचन से जुड़े अधिकारियों में बेहतरीन तालमेल रहे इसके लिए समन्वय बैठके करें. उन्होंने कहा कि अपने सूचना तंत्र को मजबूत रखे. किसी भी कानून व्यवस्था से संबंधित सूचना पर त्वरित कार्रवाई की जाये .
पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने कहा कि रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं पुलिस अधिकारी सजगता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें. प्रत्येक सूचना पर तुरंत रैस्पोंस करें साथ ही किसी भी प्रकार की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए तुरन्त कार्रवाई करें. उन्होंने कहा कि चिन्हित किए गए क्षेत्रों में संयुक्त भ्रमण कर मतदाताओं में विश्वास कायम करें.

इसे भी पढ़े :भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने गठबंधन पर साधा निशाना,जानवरों से की तुलना​
बूथों का किया संयुक्त निरीक्षण 

 जिला निर्वाचन अधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने इस दौरान धुंवाला और सिडियास, भगवानपुरा व लुहारिया में क्रिटिकल मतदान केन्द्रों का निरक्षण किया. भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निष्पक्ष तथा भयमुक्त वातावरण में चुनाव सम्पन्न करवाने के लिए रिटर्निंग अधिकारी द्वारा बनाई गई कार्य योजना की भी जानकारी ली. जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केंद्रों पर सफाई व्यवस्था, शौचालय तथा पेयजल की उपलब्धता, दिव्यांग मतदाताओं के लिए रैंप की व्यवस्था तथा मतदान केंद्रों में मतदाताओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए रिटर्निंग अधिकारी को निर्देशित किया. साथ ही इसके लिए पर्याप्त व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए.

शराब की दुकान का किया औचक निरीक्षण 
 जिला कलक्टर आशीष मोदी तथा जिला पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने निरीक्षण के दौरान सिडीयास में संचालित हो रही शराब की दुकान का आकस्मिक निरीक्षण किया. इस दौरान शराब की दुकान का लाइसेंस चेक किया गया. जिला कलक्टर मोदी तथा पुलिस अधीक्षक ने दुकान में शराब का स्टॉक रजिस्टर चेक किया. 

इस दौरान शराब की मात्रा का स्टॉक रजिस्टर से मिलान किया गया.भौतिक सत्यापन किए जाने पर स्टॉक रजिस्टर में दर्ज की गई शराब के अतिरिक्त शराब मिलने पर जिला कलक्टर ने आबकारी विभाग के अधिकारी को मुकदमा बनाकर शराब जब्त करने के लिए निर्देशित किया.जिला कलक्टर ने ग्राम पंचायत सिडियास में ग्रामीणों से की मतदान की अपील

इसे भी पढ़े : अवैध देशी पटाखों की मंडी में लापरवाही से विस्फोट,लोग हुए घायल

Trending news