Bhilwara News: शव को फैक्ट्री के बाहर रख किया प्रदर्शन, 7 लाख में हुआ समझौता
Advertisement

Bhilwara News: शव को फैक्ट्री के बाहर रख किया प्रदर्शन, 7 लाख में हुआ समझौता

प्रताप नगर थाना क्षेत्र में श्रमिक की इलाज के दौरान मौत हो जाने पर परिजन शव लेकर फैक्ट्री पहुंचे और मुआवजे को लेकर कई घंटे तक प्रदर्शन किया. मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाइश का दौर शुरू किया, जिसके बाद 7 लाख रुपए की आर्थिक राशि देने पर सहमति बनने के बाद शव उठाया गया.

Bhilwara News: शव को फैक्ट्री के बाहर रख किया प्रदर्शन, 7 लाख में हुआ समझौता

Bhilwara News: शहर के प्रताप नगर थाना क्षेत्र के रिको विस्तार स्थित एक सिंथेटिक्स फैक्ट्री में डेढ माह पहले गिरकर घायल हुए. श्रमिक की आज इलाज के दौरान मौत हो जाने पर परिजन शव लेकर फैक्ट्री पहुंचे और मुआवजे को लेकर कई घंटे तक प्रदर्शन किया. आक्रोश बढ़ता देख फेक्ट्री प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाइश का दौर शुरू किया, जिसके बाद 7 लाख रुपए की आर्थिक राशि देने पर सहमति बनने के बाद शव उठाया गया.
            
प्रतापनगर थाना प्रभारी राजेन्द्र गोदारा ने बताया कि डेढ माह पहले औद्योगिक क्षेत्र रिको स्थित सुख सागर सिंथेटिक्स में कार्यरत श्रमिक मनोज कुमार गिरने से घायल हो गया था. उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया. मनोज की पत्नी सुनिता देवी ने बताया कि इसके बाद फैक्ट्री का कोई भी व्यक्ति अस्पताल तक नहीं आया. कम्पनी से बात करनी चाही, लेकिन किसी ने कोई बात नहीं की. आज उपचार के दौरान मनोज की मृत्यु हो गई. पत्नी का कहना है कि 17-18 सालों से वे इसी फैक्ट्री में काम कर रहे थे और 28 नवम्बर 2022 को रात्रि में 11 बजे गिरने से उनके सिर में चोट लगी.

ये भी पढ़ें- Tonk: रिश्तेदार के साथ चाय पीने गए किसान को कुर्सी के लिए बदमाशों ने पीट-पीट कर मार डाला

समाज के बबलू सिंह ने बताया क‍ि श्रमिक मनोज की मौत के बाद परिजन और कुछ श्रमिक अर्थी को लेकर श्रमिक के शव को फैक्ट्री ले गये और वहां रखकर मुआवजे की मांग की. यह जानकारी मिलने पर प्रतापनगर थाने से पुलिस जाब्ता और प्रभारी राजेन्द्र गोदारा मौके पर पहुंचे. फैक्ट्री मालिक और मृतक के परिजनों के साथ करीब पांच घंटे चली समझाइश के बाद उनमें समझौता हो गया. फैक्ट्री मालिक द्वारा 7 लाख रुपए मुआवजा और अन्य मिलने वाले लाभ देने पर समझौता हुआ. जिसके बाद ही वहां से शव उठाया गया.

Trending news