Bhilwara News: विद्यालय की चारदीवारी को तोड़कर रातों-रात की तारबंदी, प्रशासन ने हटाया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2301108

Bhilwara News: विद्यालय की चारदीवारी को तोड़कर रातों-रात की तारबंदी, प्रशासन ने हटाया

Bhilwara News: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के मांडल कस्बे में स्थित पीएम श्री राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर की चारदीवारी को बुधवार रात कुछ लोगों ने तोड़कर निजी तारबंदी कर दी, जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया. 

Bhilwara News Zee Rajasthan

Rajasthan News: भीलवाड़ा जिले के मांडल कस्बे में बुधवार को देर रात कुछ व्यक्तियों ने पीएम श्री राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मांडल की मुख्य मार्ग के सहारे बनी चारदीवारी को तोड़कर विद्यालय परिसर में लगभग 10 हजार वर्ग फीट जमीन पर कांटेदार तार लगाकर, लकड़ी की फाटक लगाकर बाड़ेबंदी कर उस पर मनोहर पुत्र लेहरु लाल जाट की निजी संपत्ति का बोर्ड लगा दिया. प्रातः 7:30 बजे जब प्रधानाचार्य विनीत शर्मा विद्यालय पहुंचे, तो इस तारबंदी व बाड़ेबंदी को देखकर भोच्चके रह गए. उन्होंने अविलंब घटना की जानकारी उपखण्ड अधिकारी मांडल, तहसीलदार मांडल, थानाधिकारी मांडल, व विद्यालय विकास एवं प्रबंधन समिति के सदस्यों को दी, जिस पर प्रशासन तुरंत हरकत में आ गया.

विद्यालय परिसर में निजी खातेदारी की जमीन
उपखंड अधिकारी मनोज कुमार के निर्देश पर तहसीलदार विपिन शर्मा, थानाधिकारी संजय गुर्जर मय जाब्ता के विद्यालय पहुंचे एवं अवैध बाड़ाबंदी को हटाया. प्रधानाचार्य को अभियुक्तों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवाने के निर्देश दिए. उक्त घटना से कस्बे में अभिभावकों एवं विद्यार्थियों में भारी रोष व्याप्त हो गया. विदित है कि विद्यालय चारदीवारी परिसर में कुछ निजी खातेदारी की जमीन आ रही है, जिसे लेकर विभिन्न स्तर पर अभियुक्त द्वारा उक्त जमीन के बदले भूमि आवंटन की मांग की जा रही है. 

स्थाई समाधान की मांग 
प्रधानाचार्य ने बताया कि विद्यालय सन् 1956 से इसी परिसर में संचालित है. विद्यालय की चारदीवारी लगभग 38 साल पहले बनी थी तथा उक्त जमीन विद्यालय के कब्जे में ही है. प्रशासन को निजी खातेदारी की जमीन का विधि सम्मत समाधान कर विद्यालय चारदीवारी में स्थित शेष भूमि जो विद्यालय के नाम दर्ज नहीं है उसे विद्यालय के नाम दर्ज करने की कार्रवाई करनी चाहिए, जिससे समस्या का स्थाई समाधान हो सके. 

ये भी पढ़ें- सवाई माधोपुर में बदमाशों के हौसले बुलंद, युवक का अपहरण कर की मारपीट, बनाया वीडियो

 

Trending news