भीलवाड़ा: असामाजिक तत्वों से निपटने पुलिस ने किया मॉक ड्रिल, 400 जवानों ने लिया हिस्सा
Advertisement

भीलवाड़ा: असामाजिक तत्वों से निपटने पुलिस ने किया मॉक ड्रिल, 400 जवानों ने लिया हिस्सा

 आयोजित मॉक ड्रिल में भीलवाड़ा शहर के सिटी कोतवाली, भीमगंज थाना, सुभाष नगर थाना, यातायात थाना और महिला थाना के पुलिस कर्मी शामिल हुए. 

 

भीलवाड़ा: असामाजिक तत्वों से निपटने पुलिस ने किया मॉक ड्रिल, 400 जवानों ने लिया हिस्सा

भीलवाड़ा: जिला पुलिस ने पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू के निर्देशन में कानून व्यवस्था और असामाजिक तत्वों से निपटने की तैयारी को लेकर मॉक ड्रिल का आयोजन पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में किया. आयोजित इस ड्रिल में भीलवाड़ा शहर के सिटी कोतवाली, भीमगंज थाना, सुभाष नगर थाना, यातायात थाना और महिला थाना के पुलिस कर्मी शामिल हुए.

इसके अतिरिक्त पुलिस लाइन के भी पुलिसकर्मियों सहित पुलिस वाहनों को सम्मलित किया गया. आयोजित इस मॉकड्रिल में दंगा रोधी उपकरणों का भी पूरा इस्तेमाल किया गया. दंगा होने स्थिति में पुलिसकर्मी सुरक्षित रहते हुए किस तरह स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास करेंगे, इस बात को लेकर पुलिस अधिकारियों ने सभी को विस्तृत जानकारी दी गयी.

इस अवसर पर सभी थानों में रखी दंगा रोधी वर्दी, हेलमेट, गार्ड आदि को दुरुस्त रखने के निर्देश भी पुलिस अधीक्षक सिद्धु द्वारा जिले के सभी थाना प्रभारियों को दिए गए. कलेक्टर आशीष मोदी ने जानकारी देते हुए बताया कि आयोजित मॉक ड्रिल में कानून व्यवथा और असामाजिक तत्वों से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की गई.

इसके साथ ही जनता से शांति व्यवस्था को बनाए रखने की अपील जिले भर में की गई है. पुलिस अधीक्षक सिद्धु ने कहा कि आगामी त्योहारों और कानून व्यवस्था के दृष्टिगत सभी प्रकार की चुनौतियों, आपातकालीन परिस्थितियों से निपटने के लिए, शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए यह मॉक ड्रिल आयोजित की गई है.

 एसपी ने पुलिस टीम को बताया कि अपनी राइट ड्रिल की पूरी सामग्री के साथ हमेशा तैयार रहे. साथ ही निर्देशित किया गया कि आपातकालीन परिस्थतियों में जहां भी जाना पड़े हमेशा सतर्क रहकर एक साथ रहे. पुलिस सुरक्षित रहेगी तभी आम जनता की मदद कर सकती है. इस ड्रिल में अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर उत्तम सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सिकाऊ) रघुराज शर्मा, सीओ सिटी नरेंद्र दायमा, सीओ सदर रामचंद्र चौधरी, डिप्टी राहुल जोशी और यातायात डिप्टी नारायण सिंह आदि मौजूद थे.

Reporter-Mohammad Khan

यह भी पढ़ेंः कन्हैयालाल के हत्यारे रियाज के साथ फोटो पर गुलाबचंद कटारिया की सफाई, देखें वीडियो

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Trending news