जहाजपुर: दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल को बंदी बनाकर मारपीट करने वाले 2 आरोपी अरेस्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1270546

जहाजपुर: दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल को बंदी बनाकर मारपीट करने वाले 2 आरोपी अरेस्ट

बदमाशों ने पुलिस के ही रुपये, मोबाइल आदि छीन लिए. बाद में दिल्ली पुलिस ने आरोपियों का पीछा करते हनुमान नगर क्षेत्र में आई. जहां हनुमान नगर थाना पुलिस के सहयोग से उक्त आरोपियों को दबोच लिया गया.

जहाजपुर: दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल को बंदी बनाकर मारपीट करने वाले 2 आरोपी अरेस्ट

Jahazpur: जिले की हनुमान नगर और दिल्ली पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए क्षेत्र से एक ट्रक चालक और खलासी को लूट और पुलिसकर्मी को बंधक बनाने के आरोप में दो जनों को गिरफ्तार किया. ट्रक चालक और खलासी ने दिल्ली पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल को बंदी बना लिया. 

साथ ही उसके साथ जमकर मारपीट की. वहीं, पुलिस के ही रुपये, मोबाइल आदि छीन लिए. बाद में दिल्ली पुलिस ने आरोपियों का पीछा करते हनुमान नगर क्षेत्र में आई. जहां हनुमान नगर थाना पुलिस के सहयोग से उक्त आरोपियों को दबोच लिया गया.

यह भी पढे़ं- REET 2022: जयपुर में 23-24 को परीक्षार्थियों-प्रशासन की परीक्षा, अभय कमांड सेंटर से होगी निगरानी

थाना प्रभारी हरीश सांखला ने बताया कि उक्त घटना 20 से 21 जुलाई की मध्यरात्रि की है. दरअसल, हाइवे पर स्वरूपनगर थाना पुलिस गश्त कर रही थी. पुलिस राजमार्ग पर खड़े होने वाले ट्रक चालकों को अपराधों के प्रति आगाह करते हुए उन्हें चौकी के समीप अपने वाहन खड़ा करने की बात कह रही थी, ताकि उनके वाहन सुरक्षित रह सके. इस दरमियान एक ट्रक, जो कि टोंक नंबर पासिंग था. उसे भी वहां के हेड कॉन्स्टेबल हरदीप सिंह ने अपना वाहन चौकी के समीप खड़ा करने की बात कही. इससे नाराज हुए ट्रक चालक और खलासी हेड कॉन्स्टेबल से बहस करने लगे तथा गाड़ी के दस्तावेज दिखाने से इनकार कर दिया. 

हेड कॉन्स्टेबल ट्रक में बैठकर चौकी की ओर ले जा रहे थे. इस बीच उन्होंने हेड कॉन्स्टेबल को बंधक बना लिया. वहीं, आरोपियों ने एक अन्य ट्रक चालक और खलासी के सहयोग से हेड कॉन्स्टेबल और पीड़ित हरदीप सिंह को अपहृत कर लिया. आरोपियों ने हेड कॉन्स्टेबल के साथ जमकर मारपीट की. पीड़ित पुलिसकर्मी के फोन, एटीएम कार्ड, नकदी ले ली. साथ ही पुलिसकर्मी के एटीएम कार्ड से ही उन्होंने करीब 6 हजार रुपये का डीजल भराया और 53000 रुपये खाते से निकलवा लिए. पुलिसकर्मी के गायब होने के बाद स्वरूपनगर में लूट अपहरण तथा सरकारी कामकाज में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज हुआ. दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर रामअवतार गुर्जर की अगुवाई में टीम गठित की गई. 

उक्त टीम ट्रक के टोल नाकों के फुटेज तथा मोबाइल लोकेशन के आधार पर ट्रेस करती हुई. हनुमाननगर थाना क्षेत्र में पहुंची. जहां आरोपी कुचलवाड़ा कला के समीप एक होटल पर थे. दिल्ली पुलिस ने हनुमाननगर थाना पुलिस से संपर्क साधा तथा संयुक्त रूप से कार्रवाई कर ट्रक चालक व खलासी को गिरफ्तार कर लिया है. 

क्या कहना है थाना प्रभारी
थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी भागीरथ गुर्जर पुत्र जसलाल गुर्जर निवासी डाबर कला थाना देवली तथा शंकरलाल पुत्र धर्मचंद गुर्जर निवासी डाबर कला है. जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उन्हें बापर्दा रखा है. समुचित कार्रवाई के बाद दिल्ली पुलिस आरोपियों को साथ ले गई है जबकि उक्त अपराध में शामिल एक अन्य ट्रक के चालक और खलासी की पुलिस तलाश कर रही है. थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों आरोपियों ने हरदीप सिंह पर जानलेवा हमला किया तथा रेवाड़ी के समीप हेड कॉन्स्टेबल को पटक कर चले गए. फिलहाल घायल हेड कॉन्स्टेबल का उपचार जारी है.

Reporter- Dilshad khan

भीलवाड़ा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- REET Exam 2022: प्रशासन की सख्ती, काटी गई महिलाओं के कपड़ों पर लगी बटन, उतरवाए मंगलसूत्र

ह भी पढे़ं- उर्फी जावेद से भी 4 कदम आगे निकले रणवीर सिंह, नंगे बदन फोटोशूट करवाकर इंटरनेट पर मचा दी 'खलबली'

यह भी पढे़ं-  पैसा, नौकरी और परिवार की सभी परेशानियां हो जाएंगी दूर, हर रोज अपनाएं ये आसान से उपाय

Trending news