राज्य बैडमिंटन संघ के चार वर्षीय चुनाव आयोजित, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1225628

राज्य बैडमिंटन संघ के चार वर्षीय चुनाव आयोजित, ये लोग रहे मौजूद

राजस्थान में बैडमिंटन एसोसिएशन द्वारा आने वाले कुछ भक्तों में अलग-अलग वर्ग के लिए प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया जाएगा. 

राज्य बैडमिंटन संघ के चार वर्षीय चुनाव आयोजित

Bhilwara: राज्य बैडमिंटन संघ के चार वर्षीय चुनाव रविवार दोपहर एक निजी होटल में हुए, जिसमें निर्विरोध केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत अध्यक्ष, केके शर्मा सचिव, चूनसिंह भाटी कोषाध्यक्ष निर्वाचित घोषित किए गए.

यह भी पढे़ं- भीलवाड़ा डीएम का दौराः आशा सहयोगिनियों के साथ की बैठक, शमीम बानो ने कहा काम ने दी है पहचान

चुनाव अधिकारी जीएल गुप्ता और सहायक निर्वाचन अधिकारी रामस्वरूप जोशी ने बताया कि रविवार को राज्य बैडमिंटन संघ के चुनाव भारतीय बैडमिंटन संघ के संयुक्त सचिव और चुनाव पर्यवेक्षक अनिल चोगले, राज्य ओलंपिक संघ के पर्यवेक्षक रतनलाल शर्मा, राज्य खेल प्राधिकरण के आब्जर्वर जिला खेल अधिकारी ओम प्रकाश गुर्जर के सानिध्य में हुए. 

सभी पदों के लिए एक-एक आवेदन प्राप्त होने से अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह शेखावत, सचिव केके शर्मा, कोषाध्यक्ष चूनसिंह भाटी, उपाध्यक्ष मनोज दासोत, दिनेश दिनकर, कपिल गुप्ता, अनिल पारीक, आशीष माहेश्वरी, नरेन्द्र खिलेरी, संयुक्त सचिव मोहम्मद जाकिर हुसैन, एक्जीक्यूटिव सदस्य बीके अरोरा, चन्द्रेश शर्मा, सुमंत शर्मा, निर्मल जैन, नारायणदास पुरोहित, दिनेश बंसल, जाकिर हुसैन, राजीव द्विवेदी, गोविन्द स्वामी, रोहित कुमार आर्य, नीलकमल जैन निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए. 

चुनाव के बाद हुई एजीएम में एसोसिएट वाइस प्रेसीडेंट रूपेश बूलिया, वीके त्रिवेदी, विशेष आमंत्रित सदस्य रेणु लवानिया, अजय नुवाल, रोहन अग्रवाल, लोकेश सोनी, अमित शर्मा, अनिल गुप्ता, संजय फतहपुरिया, और टेक्नीकल ऑफिशियल कमेटी के चेयरमैन लोकेश सोनी और आरबीएल के चेयरमैन मधुराज्य बरवा को नियुक्त किया गया.

चुनाव के समापन के अवसर पर नवनियुक्त सचिव केके शर्मा ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहां की कार्यकारिणी के गठन के साथ ही राजस्थान में बैडमिंटन एसोसिएशन द्वारा आने वाले कुछ भक्तों में अलग-अलग वर्ग के लिए प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया जाएगा. 

साथ ही आरबीएल क्योंकि आईपीएल की तर्ज पर बैडमिंटन की एक प्रतियोगिता होगी, उसकी भी शुरुआत जिला स्तर पर ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को निखारने के लिए किया जाएगा. बैडमिंटन को एक महंगा गेम माना जाता है.

इसलिए इस अवधारणा को खत्म करने के उद्देश्य के साथ ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को निखारने के लिए अलग-अलग क्षेत्र और अलग-अलग स्तर पर प्रतियोगिताओं का आयोजन करा कर हर संभव मदद उपलब्ध कराने के प्रयास किए जाएंगे.

Reporter: Mohammad Khan

Trending news