सत्संग की आवश्यकता युवा पीढ़ी को है- पंडित राधे राधे महाराज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1200685

सत्संग की आवश्यकता युवा पीढ़ी को है- पंडित राधे राधे महाराज

जिले की सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र के गंगापुर कस्बे में काबरा परिवार सरगांव द्वारा आयोजित की जा रही श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सप्ताह के छठे दिन रुक्मणी विवाह, श्री कृष्ण का मथुरा आगमन, गोपी उद्धव संवाद का जीवंत चित्रण प्रस्तुत किया गया.

सत्संग की आवश्यकता युवा पीढ़ी को है- पंडित राधे राधे महाराज

Sahara: जिले की सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र के गंगापुर कस्बे में काबरा परिवार सरगांव द्वारा आयोजित की जा रही श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सप्ताह के छठे दिन रुक्मणी विवाह, श्री कृष्ण का मथुरा आगमन, गोपी उद्धव संवाद का जीवंत चित्रण प्रस्तुत किया गया.

यह भी पढ़ें-Tauji Dance Video: लड़कों संग ठुमके लगा रहे थे ताऊ, लठ लेकर पीछे दौड़ी ताई
           
पंडित राधे राधे महाराज ने कहा कि युवा शक्ति ही राष्ट्र में क्रांति ला सकती है. जरूरत है तो उन्हें केवल सही मार्ग दर्शन देने की. सत्संग की सबसे ज्यादा अगर किसी को आवश्यकता है तो युवा वर्ग को. पंडित राधे राधे महाराज गंगापुर कस्बे में काबरा परिवार द्वारा आयोजित श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सप्ताह के छठे दिन सोहसती वाटिका में धर्म सभा को संबोधित कर रहे थे.

पंडित राधे राधे महाराज ने श्री कृष्ण उद्धव संवाद से बताया कि श्री कृष्ण ने उद्धव उसे कहा कि सत्संग की आवश्यकता वृद्ध को नहीं बल्कि युवा पीढ़ी को ज्यादा है. जवानी अंधी और उचकल होती है. जवानी में भटक जाने का खतरा रहता है. राधे राधे महाराज में भगवान श्री कृष्ण का मथुरा में आगमन का जीवंत संवाद प्रस्तुत किया. वही भागवत कथा के छटठे दिन रुकमणी विवाह का आयोजन किया गया.

समूचे पांडाल में रुकमणी विवाह को लेकर भक्तों द्वारा विवाह गीत गाए गए. ठाकुर जी के साथ रुकमणी का विवाह संपन्न हुआ. भक्तों द्वारा पुष्प वर्षा की गई. रुकमणी विवाह को लेकर भक्त अपने आप को नहीं रोक सके और झूम-झूम कर नाचने लगे. इस दौरान कस्बे के गणमान्य नागरिक, सरगांव के ग्रामीण व भक्त जन बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

Reporter- Mohammad Khan

Trending news