close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीकानेर: सुरक्षा प्रणाली को सरकार सतर्क, रेलवे स्टेशन पर लगेंगे 119 नए CCTV कैमरे

पिछले दिनों स्टेशन सहित कई जगह पर आतंकी हमले की धमकी के बाद रेलवे प्रशासन ने सुरक्षा को लेकर कवायद शुरू कर दी है. 

बीकानेर: सुरक्षा प्रणाली को सरकार सतर्क, रेलवे स्टेशन पर लगेंगे 119 नए CCTV कैमरे
स्टोश पर सुरक्षा के इलाज से एक खास कंट्रोल रूम बनाया गया है.

रौनक व्यास/बीकानेर: बोर्डर से सटे शहर बीकानेर को सुरक्षा के लिहाज से अतिसंवेदनशील माना जाता हैं. ऐसे में पिछले दिनों स्टेशन सहित कई जगह पर आतंकी हमले की धमकी के बाद रेलवे प्रशासन ने सुरक्षा को लेकर कवायद शुरू की है. सुरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए अब स्टेशन पर 119 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. वहीं आरपीएफ की चप्पे-चप्पे पर नजर रखें हुए है.

साथ ही जनता में किसी तरह का डर ना रहे ऐसे में विश्वास कायम करने का प्रयास किया जा रहा हैं. पिछले लम्बे समय से बोर्डर से सट्टे शहर बीकानेर में सुरक्षा एजेंसियां, आईबी, पुलिस ओर रेलवे पुलिस सतर्क नजर आ रही है. बोर्डर से लेकर शहर तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर बनी हुई है. हर आने जाने वाले व्यक्ति और संदिग्ध गतिविधि पर सुरक्षा एजेंसियां नजर बनाए हुए है.

पिछले दिनो बीकानेर रेलवे स्टेशन को आतंकी हमले की धमकी के बाद रेलवे अलर्ट पर है. बीकानेर रेल मंडल ने ना केवल अपने तमाम रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ाई है, बल्कि सुरक्षा कर्मियों की संख्या में भी इज़ाफ़ा किया गया है. वहीं सुरक्षा के इलाज से एक खास कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसे और अधिक हाईटेक बनाने की तैयारी की जा रही है. ऐसे में बीकानेर रेलवे स्टेशन पर 119 नए सीसीटीवी कैमरे लगाने की तैयारी शुरू की गयी है ताकि स्टेशन के चप्पे चप्पे पर नजर रखी जा सके.

आतंकी हमले ओर स्टेशन पर मंडरा रहे खतरे के निशान को देखते हुए स्टेशन पर खास चेकिंग अभियान भी चलाए जा रहे हैं. जहां एक तरफ इन दिनो गर्मी की छुट्टियों के चलते यात्रियों की संख्या बहुत ज़्यादा हैं. ऐसे में आरपीएफ़ कर्मियों की ज़िम्मेदारी और अधिक बढ़ी हुई है. अधिकरियो का कहना है कि चप्पे-चप्पे पर नजर बनी हुई है और साथ ही नए सिस्टम से अपडेट किया जा रहा है. 

वही जनता भी इस तरह की कवायद को सुरक्षा के लिहाज से बेहतर बता रही है. बॉर्डर से सट्टे होने के चलते बीकानेर अतिसंवेदनशील हैं ऐसे में रेलवे की तरफ से की जा रही सुरक्षा सिस्टम की कवायद कही न कही आम आदमी की ज़िंदगी को लेकर बड़ा कदम माना जा रहा है.