नगर निगम की लापरवाही से खूबसरत शहर बीकानेर में गंदगी के ढ़ेर, जनता बेहाल
Advertisement

नगर निगम की लापरवाही से खूबसरत शहर बीकानेर में गंदगी के ढ़ेर, जनता बेहाल

प्रदेश में मानसून के दस्तक देने में अभी देर है. पर राज्य के जनता मॉनसून में होने वाली परेशानियों को लेकर काफी डरी हुई है. क्योंकि प्रदेश के कई ऐसे इलाके है, जहां पर सफाई के नाम पर बस खानापूर्ति है.

नगर निगम की लापरवाही से खूबसरत शहर बीकानेर में गंदगी के ढ़ेर, जनता बेहाल

Bikaner:  प्रदेश में मानसून के दस्तक देने में अभी देर है. पर राज्य के जनता मॉनसून में होने वाली परेशानियों को लेकर काफी डरी हुई है. क्योंकि प्रदेश के कई ऐसे इलाके है, जहां पर सफाई के नाम पर बस खानापूर्ति है. जिसकी एक बानगी बीकानेर जिले में देखी जा सकती है . 

यह भी पढ़ेः सावन के इंतजार में सचिन पायलट समर्थक, अब विधायक इंद्राज गुर्जर बोले- फिक्र उनको है जो हवा में है

जिले में सफाई  को लेकर नगर निगम जिन दावों की बात कर रहा था, उनकी हकीकत उसके उल्टे ही नजर आ रही है. जिले की गलियों में बने नाले जगह-जगह जाम पड़े हैं. जिनमें कूड़ा पटा पड़ा हुआ है. जिससे आसपास गंदगी के ढ़ेर लगे हुए है, फैली हुई गंदगी के कारण लोगों का रास्ते  से निकलना भी दुश्वार हो चुका है. यदि बारिश से पहले यहां समय रहते सफाई नहीं हुई, तो  स्थानीय निवासियों को  आगे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

बता दें कि, नालों की सफाई के आभाव जिले के लोग काफी त्रस्त है. नालों में एक्ट्ठा हुआ पानी, प्री मॉनसून बारिश में सड़कों पर आ जाता है. जिससे पूरा यातायात बाधित हो जाता है. और आने जाने वाले राहगीरों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है. गौरतलब हैं कि, स्थानीय निवासियों ने कई बार इसको लेकर, निगम का ध्यान कई बार इस समस्या की ओर आकर्षित किया जा चुका  हैं, लेकिन निगम अधिकारियों की लापरवाही कहें या अदूरदर्शिता, जिसके कारण सफाई के आभाव में गंदगी से लोग परेशान है. इस समस्या का अगर समय रहते समाधान नहीं हुआ तो ,फिर वहीं समस्या का सामना करना पड़ेगा.

Reporter: Tribhuwan Ranga

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news