Bikaner News: केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने किया अमृत 2.0 का शुभारंभ, 265 करोड़ रुपए से होंगे विकास कार्य
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2052082

Bikaner News: केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने किया अमृत 2.0 का शुभारंभ, 265 करोड़ रुपए से होंगे विकास कार्य

Rajasthan News: केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने मंगलवार को बीकानेर के करमीसर में अमृत 2.0 का शुभारंभ किया, जिसके तहत  करमीसर समेत जिले के विभिन्न क्षेत्रों में विकास कार्य किया जाएगा. 

 

Bikaner News: केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने किया अमृत 2.0 का शुभारंभ, 265 करोड़ रुपए से होंगे विकास कार्य

Bikaner News: केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल दो दिन के बीकानेर दौरे पर हैं. इस दौरान वह जिले कई कार्यक्रमों में शामिल होने वाले है. बीते दिन यानी मंगलवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत बीकानेर के मालासर ग्राम पंचायत में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे. यहां उन्होंने मोदी की गारंटी पर बात की. साथ ही सरकार के अपकमिंग योजनाओं के बारे में भी बात की. 

अमृत 2.0 योजना का किया शुभारंभ 
जानकारी के अनुसार, अमृत 2.0 के तहत होने वाले विभिन्न कार्यों के शुभारंभ के लिए मंगलवार को करमीसर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस समारोह में केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी शामिल हुए थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले में हर वर्ग, हर समाज और हर क्षेत्र के विकास के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य किया जाएगा. उन्होंने कहा कि विकास से कोई क्षेत्र अछूता न रहे , यह सुनिश्चित किया जाएगा. साथ ही विकास में संसाधनों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. 

अमृत 2.0 के तहत 289 करोड़ रुपए के विकास कार्य
केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि करमीसर सहित बीकानेर शहर के विभिन्न इलाकों के लिए अमृत 2.0 के तहत 265 करोड़ रुपए के विकास कार्य स्वीकृत किए गए हैं,  जिससे इन क्षेत्रों में रहने वाले हजारों निवासियों को गंदे पानी की समस्या से निजात मिलेगी और शहर की सूरत बदलेगी. उन्होंने कहा कि एक लाख से कम आबादी की सीमा हटाते हुए केंद्र सरकार द्वारा अमृत 2.0 के तहत छोटे शहरों में भी प्रोजेक्ट स्वीकृत किए जा रहे है. 

अयोध्या टूरिस्ट और सांस्कृतिक केंद्र बनेगा
इस दौरान केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने कहा कि काशी, उज्जैन, केदारनाथ, रामेश्वरम सभी के विकास का काम हुआ. अब अयोध्या में राम मंदिर का काम आगे बढ़ रहा है. इससे देश के लोगों में उत्साह का वातावरण बना हुआ है. राम मंदिर के उद्घाटन के बाद अयोध्या टूरिस्ट और सांस्कृतिक केंद्र बन जाएगा. ऐसे में देश और दुनिया के लोग दर्शन के लिए अयोध्या आएंगे.

ये भी पढ़ें- Weather Update:बारिश ने छुड़ाई लोगों की धूजणी,अधिकांश जिलों में फिर से चलेगी शीत लहर

Trending news