Rajasthan Weather Update: बारिश ने छुड़ाई लोगों की धूजणी,आज से अधिकांश जिलों में फिर से चलेगी शीत लहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2050598

Rajasthan Weather Update: बारिश ने छुड़ाई लोगों की धूजणी,आज से अधिकांश जिलों में फिर से चलेगी शीत लहर

Rajasthan Weather Update: चूरू  में भी सर्दी का सितम जारी है. करीब 15 दिनों से लगातार कड़ाके की ठंड चूरू में पड़ रही है. सर्द हवाओं ने लोगों को कंपकंपी छुड़ा दी है. लगातार घने कोहरा चूरू में छाया हुआ है.

 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Weather Update: हिल स्टेशन माउंट आबू में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है.बादलों की आवाजाही से न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है. कड़ाके की सर्दी से बचाव के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. गर्म कपड़ों में सैलानी भी सैर-सपाटे का आनन्द ले रहे हैं.

वहीं चूरू में भी सर्दी का सितम जारी है. करीब 15 दिनों से लगातार कड़ाके की ठंड चूरू में पड़ रही है. सर्द हवाओं ने लोगों को कंपकंपी छुड़ा दी है. लगातार घने कोहरा चूरू में छाया हुआ है. सड़कों पर हैडलाइट के सहारे रेंग वाहन चल रहे हैं. लगातार पड़ रही कड़ाके की ठंड से जनजीवन प्रभावित हो रहा है.

इसके अलावा दौसा में सुबह-सुबह बारिश हुई. बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज हुई है. जिसके चलते ठिठुरन और गलन बढ़ गई है. हालांकि मावठ रबी की फसल के लिये अमृत है. बारिश होने से किसानों को राहत मिली है.

मौसम विभाग का कहना है कि कोहरे के कारण अधिकतम तापमान में 3-8 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग की माने तो नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से 9 जनवरी को उदयपुर, कोटा, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, में कुछ जगहों पर मेघगर्जन, ओलावृष्टि के साथ हल्की बारिश हो सकती है. वहीं जोधपुर, बीकानेर संभाग के पूर्वी हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है.

प्रदेश के अधिकांश जिलों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. बीकानेर संभाग को येलो जोन में रखा गया है.  अजमेर, कोटा, जयपुर और भरतपुर संभाग को ऑरेंज जोन में रखा गया है. आज से राजस्थान के अधिकांश जिलों में फिर से शीत लहर चलेगी.

Trending news