Bikaner: इंदिरा गांधी नहर में आज से केवल मिलेगा पेयजल, किसान कर रहे है आंदोलन
Advertisement

Bikaner: इंदिरा गांधी नहर में आज से केवल मिलेगा पेयजल, किसान कर रहे है आंदोलन

बीकानेर जिले में इंदिरा गांधी नहर परियोजना में आज से केवल पेयजल ही उपलब्ध करवाया जाएगा. 

किसान कर रहे है आंदोलन

Bikaner: राजस्थान के बीकानेर (Bikaner News) जिले में इंदिरा गांधी नहर परियोजना में आज से केवल पेयजल ही उपलब्ध करवाया जाएगा. आज से किसानों के लिए सिंचाई पानी बंद हो चुका है. ऐसे में खाजूवाला क्षेत्र में सिंचाई पानी की मांग को लेकर किसान आंदोलन कर रहे है. किसानों का एसडीएम कार्यालय के आगे आज 7वें दिन भी धरना प्रदर्शन जारी है. 

यह भी पढ़ें - बीकानेर इनवेस्ट में 15 हजार करोड़ के निवेश के साथ 20 हजार लोगों को रोजगार के मौके

रबी फसल के लिए 3 अतिरिक्त सिंचाई पानी देने की मांग किसानों के द्वारा की जा रही है लेकिन सिंचाई विभाग के द्वारा आज से इंदिरा गांधी नहर परियोजना में केवल पेयजल ही उपलब्ध करवाया जाएगा. इसके बाद बंधों में जल स्तर सुधरने पर आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी और उसके बाद किसानों को सिंचाई पानी देने पर कोई विचार-विमर्श विभाग के द्वारा किया जाएगा.

यह भी पढ़ें - Bikaner: राज्य बीमा पॉलिसियों के भुगतान के लिए 25 जनवरी तक करना होगा आवेदन

गौरतलब है कि खाजूवाला क्षेत्र में सिंचाई पानी की मांग को लेकर किसानों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है. कल भी खाजूवाला उपखंड कार्यालय पर भारी संख्या में किसानों ने महापड़ाव डालकर सिंचाई पानी की मांग की है. सिंचाई विभाग और किसानों के बीच बात नहीं बनी तो किसानों का उपखंड कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना पिछले 7 दिनों से लगातार जारी है और आगामी 18 जनवरी को खाजूवाला में किसानों ने चक्का जाम और प्रशासन को ठप करने की चेतावनी दी है. ऐसे में किसानों ने कहा कि लोहड़ी हो या मकर संक्रांति किसान धरना स्थल पर ही मनाएंगे.

Trending news