Kolayat नायाब तहसीलदार के प्रयास लाए रंग, पंजीयन संबंधी सेवाएं शुरू
Advertisement

Kolayat नायाब तहसीलदार के प्रयास लाए रंग, पंजीयन संबंधी सेवाएं शुरू

राजस्थान के बीकानेर जिले के कोलायत के देशनोक वासियों को लम्बे इंतजार के बाद उप-पंजीयन कार्यालय को सही मायनों में सौगात मिली है.

Kolayat नायाब तहसीलदार के प्रयास लाए रंग,  पंजीयन संबंधी सेवाएं शुरू

Kolayat: राजस्थान के बीकानेर जिले के कोलायत के देशनोक वासियों को लम्बे इंतजार के बाद उप-पंजीयन कार्यालय को सही मायनों में सौगात मिली है. नायाब तहसीलदार रमेशसिंह लम्बे समय से विभागीय स्तर पर उप-पंजीयन कार्यालय का विधिवत और सुचारू रुप से  शुभारंभ को लेकर प्रयासरत थे. आखिरकार उनके प्रयास रंग लाए. बुधवार दोपहर को शुभ मुहूर्त में विधिवत पूजन के साथ कार्यालय का शुभारंभ किया गया.  इस अवसर पर मीडिया से बातचीत में तहसीलदार ने बताया कि, अब आमजन के लिए पंजीयन संबंधी सेवाएं शुरू हो गई है. 

शुभारंभ समारोह में देशनोक पालिकाध्यक्ष सहित कई गणमान्य मौजूद रहें. गौरतलब है कि, वोट बैंक की राजनीतिक के चलते इस उप-पंजीयन कार्यालय का तीन बार उद्घाटन किया जा चुका था, लेकिन इसमें कार्य शुरू नहीं हो पाया और ना ही इससे ग्रामीणों को कोई फायदा मिला. बुधवार को विभागीय स्तर पर विधिवत शुरुआत की गई.

यह भी पढ़े- बीकानेर में युवाओं ने हरियालो राजस्थान के तहत स्कूल मैदान में लगाए 151 पेड़

उप-पंजीयन कार्यालय खुलने से देशनोक सहित आस-पास के गावों के ग्रामीणों को सुविधा मिलेगी. ग्रामीणों को पहले आवासीय पट्टा, खेत रजिस्ट्री सहित पंजीयन संबंधित कार्यालय के लिए बीकानेर जाना पड़ता था. जिससे समय के साथ-साथ आर्थिक कष्ट उठाना पड़ता था. जिले के बड़े कस्बे की श्रेणी में आने के कारण स्थानीय लोग लगातार यहां पंजीयन कार्यालय खोलने की मांग कर रहे थे.

Reporter: Tribhuvan Ranga

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news