बीकानेर में युवाओं ने हरियालो राजस्थान के तहत स्कूल मैदान में लगाए 151 पेड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1247470

बीकानेर में युवाओं ने हरियालो राजस्थान के तहत स्कूल मैदान में लगाए 151 पेड़

बज्जू उपखंड के ग्राम पंचायत गोडू के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के खेल मैदान में हरियालो राजस्थान के तहत पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन हुआ. 

बीकानेर में युवाओं ने हरियालो राजस्थान के तहत स्कूल मैदान में लगाए 151 पेड़

Bikaner: जहां चाह है वहा राह है इसी पंक्ती को चरितार्थ करते हुए युवाओं ने वर्षो से बजड़ पड़े मैदान को पहले संवारा फिर अब वर्षा ऋतु को देखते हुए गोडू के युवाओं ने मैदान को हरा भरा करने के लिए अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में 151 पेड़ लगा दिए.

बज्जू उपखंड के ग्राम पंचायत गोडू के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के खेल मैदान में हरियालो राजस्थान के तहत पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें 29 मिनट में अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और स्कूली छात्रों ने 151 पेड़ लगा दिए. 

कार्यक्रम में बज्जू उपखंड अधिकारी हरिसिंह शेखावत, कोलायत विकास अधिकारी दिनेशसिंह भाटी, बज्जू विकास अधिकारी अमरसिंह बीका ने युवाओं द्वारा की गई मेहनत को एक शानदार प्रयास बताया और कहा कि प्रसाशन इस मैदान में और अधिक सुविधा देने का सफल प्रयास करेगा. 

उपसरपंच बजरंग भाम्भू, बनवारी पूनियां और संतोष भाम्भू ने बताया कि राजकीय स्कूल के खेल मैदान की चारदीवारी के अंदर नीम सहित अन्य प्रजाति के छांयादार पेड़ लगाने के साथ सभी पेड़ो में पानी के लिए ट्यूबेल से ड्रिप सिस्टम से जोड़ा गया है. इससे एक साथ सभी पेड़ो में पानी डाला जा सकता है. 

इस दौरान सरपंच शारदा देवी, पूर्व सरपंच गणपतराम भाम्भू, अनोपाराम बेनीवाल सहित दर्जनों ग्रामीण स्कूल के एनसीसी कैडेट्स, वॉलीबॉल क्लब, एकता क्रिकेट क्लब के सदस्य उपस्थित रहे. 

महिलाओं ने उठाया बीड़ा
पौधारोपण को लेकर सरपंच शारदा देवी, मनोहरी देवी व शारदा थापन के नेतृत्व में दर्जनों महिलाओं और बालिकाओं ने पौधारोपण कार्यक्रम में भाग लिया. इस दौरान सभी ने अपने हाथों से पेड़ लगाए और समय-समय पर मैदान में आकर सार संभाल की शपथ ली. 

मैदान में हरी घास 
युवाओं ने बताया कि खेल मैदान के चारों तरफ पेड़ों से हरियाली के साथ-साथ क्रिकेट मैदान परिसर में हरी घास लगाने का कार्य भी जल्द शुरू किया जाएगा, जिसके बाद जिला और राज्यस्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जाएगा. 

Reporter- Tribhuvan Ranga

यह भी पढ़ेंः Udaipur Murder : कन्हैया की हत्या के आरोपियों को जेल में बिरयानी परोसने के दावे पर पुलिस का ट्वीट
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news