कोलायत: करंट से किसान की हुई मौत, ग्रामीण कर रहे है शव उठाने से मना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1289634

कोलायत: करंट से किसान की हुई मौत, ग्रामीण कर रहे है शव उठाने से मना

विद्युत विभाग पर लापरवाही के विरोध को लेकर परिजन, सरपच सहित ग्रामीण मौके पर धरने पर बैठ गए और विभाग से मुआवजा राशि और लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे. 

करंट से किसान की हुई मौत

Kolayat: बज्जू थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत भूरासर की रोही में टूटे विद्युत लाइन के तार से किसान की करंट लगने से हुई मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को नहीं उठाया और विभाग की लापरवाही को लेकर धरने पर बैठ गए. जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत भूरासर की रोही के चक 24 केएलडी में तीन दिन पूर्व 11 केवी विद्युत लाइन का तार टूटकर नीचे गिर गया था, जिससे राह के चल रहे सहीराम कुम्हार निवासी चक 24 केएलडी इसकी चपेट में गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

यह भी पढे़ं- कोलायत: सावन के पहले दिन मेहरबान हुए इंद्रदेव, जमकर बरसे मेघा, घरों में घुसा पानी

विद्युत विभाग पर लापरवाही के विरोध को लेकर परिजन, सरपच सहित ग्रामीण मौके पर धरने पर बैठ गए और विभाग से मुआवजा राशि और लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे. इसकी सूचना पर बज्जू उपखंड अधिकारी हरिसिंह शेखावत, थानाधिकारी भूपसिंह सारण, तहसीलदार रमण दान, विद्युत विभाग के सहायक अभियंता राम सिंह मीणा मौके पर पहुंचे जो देर शाम तक परिजनों और ग्रामीणों से वार्ता करने में जुटे रहे लेकिन वार्ता सफल नहीं हुई तो प्रशासन मौके से वापस चला गया. 

वहीं ग्रामीण रात भर शव को घटनास्थल पर रखकर बैठे रहें. सुबह जैसे ही आसपास के लोगों को और जानकारी पहुंची भारी संख्या में लोग एकत्रित हो गए और विद्युत विभाग और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर मौके पर ही शव कर रखा है और धरना शुरू कर दिया. ग्रामीणों ने बताया कि 11 केवी विद्युत लाइन का तार तीन दिन पूर्व टूटकर नीचे गिर गया था.

इसकी सूचना विधुत विभाग बज्जू को दी गई थी, लेकिन विभाग ने टूटी लाइन को सही नहीं करवाया. धरने पर बैठे ग्रामीणों ने शव को नहीं उठाया और मृतक के परिजनों को सहायता राशि दिलाने और कनिष्ठ अभियंता और लाइनमैन को निलंबित करने की मांग को लेकर धरने पर डटे रहें. इस दौरान आरएलपी नेता सुरेश बिश्नोई, तूरासर सरपंच गणपत सिंह सोढा, कमलसिंह सोढा, महासिंह, बलेसिंह सोढा, बलराम, थारुराम, भूपराम, यासीन खान व बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहें.

Reporter: Tribhuvan Ranga

 

Trending news