बीकानेर के कोलायत के स्कूल में गहराया पेयजल संकट, विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1135158

बीकानेर के कोलायत के स्कूल में गहराया पेयजल संकट, विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन

बीकानेर के कोलायत की बज्जू उपखंड के निकटवर्ती राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ग्रान्धी में पेयजल संकट को लेकर स्कूली छात्रों ने रोष जताते हुए प्रदर्शन किया.

पेयजल संकट.

Kolayat: बीकानेर के कोलायत की बज्जू उपखंड के निकटवर्ती राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ग्रान्धी में पेयजल संकट को लेकर स्कूली छात्रों ने रोष जताते हुए प्रदर्शन किया. वहीं, स्कूल प्रसाशन ने कनेक्शन की मांग को लेकर सहायक अभियंता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग बज्जू को ज्ञापन भेजा गया.

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ग्रान्धी के कार्यवाहक प्रधानाचार्य श्रीराम खिलेरी ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सहायक अभियंता को ज्ञापन में बताया कि इस विद्यालय में 550 बच्चे अध्ययनरत हैं और बच्चों के लिए पानी की विकट समस्या के कारण बच्चों को समस्या होती है. वहीं, विद्यालय में 300 पौधे लगे हुए हैं, जो बिना पानी के सूख रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः अलवर के बानसूर में खेत से घर लौटा पिता, चौक में मिला बेटे का शव

इससे पहले भी 2021 में प्रसाशन को पानी की समस्या के बारे में अवगत करवाया और साथ ही प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर 15 नवंबर 2021 को आयोजित हुआ. इसमें भी समस्या को लेकर अवगत करवाया लेकिन अभी तक इस समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है और ना ही कनेक्शन हो रहा है, जिससे पैसों से पानी डलवाना पड़ता है. 

अभिभावकों द्वारा इस संबंध में विद्यालय के समक्ष बार-बार अवगत करवाया जाता है लेकिन इस संबंध में कोई कार्यवाही नहीं हो रही है. विद्यालय प्रशासन ने जल्द से जल्द पानी का कनेक्शन करवाने की मांग की है. 

Reporter- Rounak vyas

Trending news